छत्तीसगढ़ के बस्तर में क्रुद्ध भीड़ ने की चर्च पर हमले की कोशिश, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घायल

छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक कैथोलिक चर्च पर गुस्साई भीड़ ने हमला किया. इस दौरान एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के चेहरे से खून बह रहा था और उसे अपना सिर दबाते हुए देखा गया. ऐसा लग रहे था कि भीड़ ने पुलिस अधिकारियों को भी निशाना बनाया है. 

छत्तीसगढ़ के बस्तर में क्रुद्ध भीड़ ने की चर्च पर हमले की कोशिश, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घायल

छत्तीसगढ़ में चर्च पर हमला

पुलिस ने कहा कि सोमवार को बस्तर में छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में आदिवासियों के एक समूह द्वारा एक विरोध प्रदर्शन के दौरान एक चर्च में तोड़फोड़ की गई और एक वरिष्ठ पुलिसकर्मी पर हमला किया गया. घायल अधिकारी नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार हैं, जिन्हें अपने चेहरे से खून बहने के कारण अपना सिर दबाते हुए देखा गया था. उन्हें एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. 
प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, रविवार को नारायणपुर जिले के एडका गांव में कथित धर्मांतरण को लेकर दो समुदायों के बीच हुई झड़प के विरोध में एक आदिवासी समूह द्वारा एक बैठक बुलाई गई थी. लोगों की भीड़ एक बड़े विवाद में बदल गया। चारों तरफ कुर्सियां, पत्थर फेंके गए और लोग मारपीट पर उतारू हो गए. 

उग्र विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए और सुरक्षाकर्मियों को बुलाया गया. एसपी ने अस्पताल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि प्रदर्शनकारी विश्व दीप्ति क्रिश्चियन स्कूल के पास पहुंचे और स्कूल परिसर में स्थित एक चर्च की ओर बढ़ने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि इसके बारे में सतर्क होने के बाद, मैं तुरंत अन्य अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचा और प्रदर्शनकारियों को शांत करने की कोशिश की. प्रदर्शनकारियों ने मेरे सिर पर वार किया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- चंडीगढ़ में पंजाब के CM भगवंत मान के घर के पास से बम बरामद