CBI ने भ्रष्टाचार मामले में रेल विकास निगम लिमिटेड के पूर्व प्रमुख के खिलाफ केस दर्ज किया

सीबीआई (CBI) ने  लोकपाल के आदेश पर रेल विकास निगम लिमिटेड के पूर्व सीएमडी सतीश अग्निहोत्री के खिलाफ पद का दुरुपयोग कर एक निजी कंपनी को 1,100 करोड़ रुपये का अनुचित लाभ पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है. 

CBI ने भ्रष्टाचार मामले में रेल विकास निगम लिमिटेड के पूर्व प्रमुख के खिलाफ केस दर्ज किया

अग्निहोत्री के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दिए जाने के बाद उन्हें इस साल जुलाई में बर्खास्त कर दिया गया था.

नई दिल्ली:

सीबीआई (CBI) ने  लोकपाल के आदेश पर रेल विकास निगम लिमिटेड के पूर्व सीएमडी सतीश अग्निहोत्री के खिलाफ पद का दुरुपयोग कर एक निजी कंपनी को 1,100 करोड़ रुपये का अनुचित लाभ पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है.  अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अग्निहोत्री को रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) से सेवानिवृत्ति के बाद पिछले साल राष्ट्रीय हाई स्पीड रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NHSRCL) के प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था, जो सरकार की प्रतिष्ठित बुलेट ट्रेन परियोजना का काम संभाल रही है.

अधिकारियों ने कहा कि लोकपाल द्वारा अग्निहोत्री के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दिए जाने के बाद उन्हें इस साल जुलाई में बर्खास्त कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि सीबीआई ने कथित लाभार्थी कंपनी कृष्णापट्नम रेल कंपनी लिमिटेड (केआरसीएल) के खिलाफ भी भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों और आपराधिक साजिश से संबंधित भादंसं की धारा 120-बी के तहत मामला दर्ज किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)