विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 20, 2022

मनीष सिसोदिया के ठिकानों पर छापे के दौरान CBI को नहीं मिले दो आरोपी , विदेश भागने की आशंका - सूत्र

Manish Sisodia CBI Raid: छापेमारी के दौरान कल दो आरोपी विजय नायर और दिनेश अरोड़ा सीबीआई को नहीं मिले और न ही उनकी लोकेशन मिली है. फिलहाल उनकी लोकेशन को ट्रैक किया जा रहा है.

Read Time: 4 mins

CBI Raid: छापेमारी के दौरान दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बरामद किए गए हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के विभिन्न ठिकानों पर शुक्रवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरी की टीम ने छापेमारी की. सूत्रों की मानें तो सीबीआई ने कल छापेमारी के दौरान दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बरामद किए हैं, उनकी जांच चल रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी.

कल छापेमारी के दौरान दो आरोपी विजय नायर और दिनेश अरोड़ा सीबीआई को नहीं मिले और न ही उनकी लोकेशन मिली है. फिलहाल उनकी लोकेशन को ट्रैक किया जा रहा है. उनके विदेश भाग जाने की संभावना जताई जा रही है. 

इधर, खबरों में आने के बाद विजय नायर ने कहा, " मेरे विदेश भागने की खबरों से मैं हैरान हूं. मैं निजी कार्यों की वजह से बीते कुछ हफ्तों से विदेश में हूं. मैंने कुछ गलत नहीं किया है. ऐसे में मेरे ङागने का कोई सवाल ही नहीं उठता है. 

उन्होंने कहा, " कल मेरे मुंबई स्थित आवास में छापा पड़ा. मैंने अपने आवास पर मौजूद सीबीआई अधिकारी से फोन पर बात की. मैंने उससे पूछा कि क्या मुझे आने की जरूरत है. उसने मुझे बताया कि आलोक नाम का कोई सीबीआई अधिकारी मुझसे संपर्क करेगा और मुझे सूचित करेगा कि कब और कहां रिपोर्ट करना है. मुझे न तो कोई नोटिस मिला है और न ही आलोक की ओर से कोई कॉल आया है. यह कहना गलत है कि मैं फरार हूं. सीबीआई से कॉल आते ही मैं पूरा सहयोग करूंगा."

सीबीआई की छापेमारी के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि कई घंटों की तलाशी के बाद एजेंसी ने उनका कंप्यूटर और मोबाइल फोन जब्त कर लिया तथा उसने कुछ फाइल भी अपने कब्जे में ले लीं.

मालूम हो कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया के आवास और 30 अन्य स्थानों पर शुक्रवार को छापे मारे. जांच एजेंसी ने दावा किया है कि सिसोदिया के निकट सहयोगी की कंपनी को कथित रूप से एक करोड़ रुपये का भुगतान किया गया. सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और वह सीबीआई की जांच तथा उसकी छापेमारी से भयभीत नहीं हैं.

कई घंटे तक चली छापेमारी की कार्रवाई के बाद सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सुबह सीबीआई की टीम पहुंची और पूरे घर की तलाशी ली. मेरे परिवार और मैंने उन्हें पूरा सहयोग दिया. उन्होंने मेरा कंप्यूटर और मोबाइल फोन जब्त कर लिया। वे कुछ फाइल भी ले गए.'' सिसोदिया ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल सरकार को दिल्ली में ‘‘अच्छा काम करने'' से रोकने के लिए केंद्र सरकार एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है. उन्होंने कहा कि छापेमारी के दौरान सीबीआई अधिकारियों ने अच्छा व्यवहार किया.

यह भी पढ़ें -
राजनीतिक दलों को चुनावी वादों, आर्थिक प्रभाव का आकलन पेश करने के लिए कहा जाए : जनहित याचिका

जन्माष्टमी : दिल्ली-यूपी से लेकर गुजरात तक श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की धूम, मंदिरों में भव्य सजावट, देखें PHOTOS

VIDEO:सीबीआई की मनीष सिसोदिया के घर पर रेड खत्म, रात 10.30 बजे तक चली कार्रवाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अखिलेश ने ऐसी क्‍या बात कही.. ओम बिरला की कुर्सी के पीछे की दीवार को देखने लगे सभी सांसद
मनीष सिसोदिया के ठिकानों पर छापे के दौरान CBI को नहीं मिले दो आरोपी , विदेश भागने की आशंका - सूत्र
ब्‍लैकमेल, यौन उत्‍पीड़न और 5 करोड़... प्रज्‍ज्‍वल रेवन्ना के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Next Article
ब्‍लैकमेल, यौन उत्‍पीड़न और 5 करोड़... प्रज्‍ज्‍वल रेवन्ना के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;