विज्ञापन

NEET-UG पेपर लीक गिरोह के सरगना को CBI ने दबोचा, कोर्ट ने 10 दिन के रिमांड पर भेजा

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक रॉकी इस गिरोह का किंगपिंन है. इसके बाद सीबीआई ने रॉकी को कोर्ट में कर 10 दिन की रिमांड पर लिया है. सीबीआई इस मामले की तह तक जाने के लिए रॉकी से कई सवाल पूछ सकता है.

NEET-UG पेपर लीक गिरोह के सरगना  को CBI ने दबोचा, कोर्ट ने 10 दिन के रिमांड पर भेजा
नई दिल्ली:

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई को एक बहुत बड़ी लीड मिली है. सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में रॉकी उर्फ राकेश रंजन को गिरफ्तार किया है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक रॉकी इस गिरोह का किंगपिंन है. इसके बाद सीबीआई ने रॉकी को कोर्ट में कर 10 दिन की रिमांड पर लिया है. सीबीआई इस मामले की तह तक जाने के लिए रॉकी से कई सवाल पूछ सकता है.

कैसे पकड़ा गया आरोपी?

CBI ने राकेश को पकड़ने के लिए एक तरीका अपनाया. दरअसल, राकेश उर्फ रॉकी को पकड़ने के लिए सीबीआई की टीम ने बेहद एडवांस तकनीक का इस्तेमाल किया. सीबीआई ने राकेश की मेल आईडी को ट्रेस किया, उसके बाद IP एड्रेस की मदद से उसका एड्रेस पता किया. कन्फर्म होने के बाद सीबीआई ने रॉकी को गिरफ्तार किया.

सीबीआई की छापेमारी जारी है

सीबीआई नीट पेपर लीक मामले में 4 जगहों पर छापेमारी कर रही है, इनमें पटना, पटना के पास 2 लोकेशन और कोलकाता में रेड चल रही है. सीबीआई इस मामल की तह तक जाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहा है. एडवांस तकनीक का इस्तेमाल कर सीबीआई ने रॉकी को पकड़ा, उसके बाद उसे 10 दिनों तक रिमांड पर लिया.

संजीव मुखिया का करीबी सहयोगी है

रॉकी को कथित NEET घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता संजीव मुखिया का करीबी सहयोगी माना जाता है. फिलहाल सीबीआई इस मामले की छानबीन कर रही है. इसी क्रम में सीबीआई ने रॉकी को 10 दिन की रिमांड पर लिया है. सीबीआई इस केस से संबंधित कई इलाकों में छापेमारी कर रही है.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
NEET-UG पेपर लीक गिरोह के सरगना  को CBI ने दबोचा, कोर्ट ने 10 दिन के रिमांड पर भेजा
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com