कैमरे में कैद झगड़ा : पहलवानों के आंदोलन का समर्थन करने के लिए जुटे खाप नेता आपस में भिड़े

सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से शेयर किए गए एक वीडियो में खाप पंचायत के कुछ सदस्य एक-दूसरे पर उंगली उठाते हुए और चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

कैमरे में कैद झगड़ा : पहलवानों के आंदोलन का समर्थन करने के लिए जुटे खाप नेता आपस में भिड़े

वीडियो में खाप नेता आपस में झगड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं.

नई दिल्ली :

देश के टॉप पहलवानों के आंदोलन के समर्थन और इसके अगले कदमों पर विचार करने के लिए आज हरियाणा में हुई "खाप पंचायत" के दौरान इसके सदस्यों के बीच जोरदार बहस हो गई. सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से शेयर किए गए एक वीडियो में खाप पंचायत के कुछ सदस्य एक-दूसरे पर उंगली उठाते हुए और चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस झगड़े के पीछे क्या कारण था, इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है.

पहलवानों के मुद्दों को लेकर प्लान तैयार करने के लिए 31 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है, जिसमें किसान और खाप नेता भी शामिल हैं. इसके अलावा खेल से संबंधित फैसलों को लेकर मार्गदर्शन के लिए नौ सदस्यीय समिति का गठन किया गया है.

पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर नाबालिग सहित महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. विरोध प्रदर्शन करने वालों में साक्षी मलिक, विनेश फोगट और बजरंग पुनिया सहित कई अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता पहलवान शामिल हैं.

पहलवान गंगा में अपने पदक विसर्जित करने की घोषणा करने के बाद मंगलवार को हरिद्वार के लिए रवाना हो गए थे. हालांकि आखिरी समय में खाप नेताओं और किसान नेताओं ने उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए मना लिया और फिर पहलवानों ने अपना फैसला बदल दिया.

यह भी पढ़ें -

खाप पंचायत का सरकार को अल्टीमेटम, 9 जून तक बृजभूषण सिंह की हो गिरफ्तारी, नहीं तो जंतर-मंतर पर देंगे धरना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Wrestlers Protest: पहलवानों को न्याय मिलने तक हम लड़ेंगे- खाप पंचायत के बाद किसानों ने कहा