आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा की मुसीबत फिर बढ़ी, दिव्यांग लोगों का मजाक उड़ाने के आरोप में केस दर्ज

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढ़ा को लेकर चल रहे विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. अब दिव्यांग लोगों का कथित रूप से मजाक उड़ाने के आरोप में बॉलीवुड फिल्म "लाल सिंह चड्ढा" और "शाबाश मिठू" के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा की मुसीबत फिर बढ़ी, दिव्यांग लोगों का मजाक उड़ाने के आरोप में केस दर्ज

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की तरफ से इस मामले पर कोई पुष्टि नहीं मिली है.

खास बातें

  • Laal Singh Chaddha को लेकर चल रहे विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं.
  • लाल सिंह चड्ढा और शाबाश मिठू के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.
  • दिव्यांग लोगों का मजाक उड़ाने के आरोप में केस दर्ज
नई दिल्ली:

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा रिलीज होने से पहले ही काफी सुर्खियों में थीं. अब रिलीज के बाद भी फिल्म की मुसीबतें कम होती नहीं दिख रही. Laal Singh Chaddha को लेकर चल रहे विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं.  दरअसल दिव्यांग लोगों का कथित रूप से उपहास करने के आरोप में बॉलीवुड फिल्म "लाल सिंह चड्ढा" और "शाबाश मिठू" के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. 70 प्रतिशत लोकोमोटर डिसेबिलिटी से ग्रसित डॉक्टर्स के सह-संस्थापक शिकायतकर्ता डॉ सतेंद्र सिंह ने अपनी शिकायत पर कमिश्नर की अदालत द्वारा जारी नोटिस की कॉपी साझा की है.

हालांकि, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की तरफ से इस मामले पर कोई पुष्टि नहीं मिली है. नोटिस के अनुसार दिव्यांग व्यक्तियों के लिए आयुक्त की अदालत ने आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' और तापसी पन्नू अभिनीत फिल्म 'शाबाश मिठू' के निर्देशकों से केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) और संघ की जानकारी मांगी है. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि फिल्में दिव्यांग व्यक्तियों के अधिकार अधिनियम, 2016 के प्रावधानों का उल्लंघन करती हैं, जो विशेष रूप से दिव्यांग लोगों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: अरुणाचल प्रदेश: भारतीय सेना ने लियालॉन्ग में युद्ध अभ्यास का प्रदर्शन किया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)