ये हैं Sports पर आधारित 5 अपकमिंग मूवीज, बिग बी से लेकर अजय देवगन तक लगाएंगे मनोरंजन का भरपूर तड़का

अजय देवगन से लेकर अमिताभ बच्चन तक को आप आने वाले समय में इन 5 पॉपुलर स्पोर्ट्स बेस्ड फिल्मों में देख पाएंगे.

ये हैं Sports पर आधारित 5 अपकमिंग मूवीज, बिग बी से लेकर अजय देवगन तक लगाएंगे मनोरंजन का भरपूर तड़का

स्पोर्ट्स पर आधारित ये फिल्में करेंगी आपका मनोरंजन

नई दिल्ली :

प्रियंका चोपड़ा पर फिल्माई गई मूवी 'मैरी कॉम' हो या फोगाट बहनों की कहानी दिखाती फिल्म 'दंगल', शाहरुख की 'चक दे इंडिया' हो या सलमान खान की 'सुल्तान', इन खेल आधारित फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकॉर्ड कायम किए. इन फिल्मों में खेल और मनोरंजन का जो संगम पेश किया गया, वो दर्शकों को खूब पसंद आया. यही वजह है कि फिल्मकार लगातार खेल और खिलाड़ियों पर आधारित फिल्में बनाते रहे हैं. इस साल भी स्पोर्ट्स पर आधारित कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं, जिसकी लिस्ट हम आपके लिए लेकर आए हैं.

झुंड

फिल्म झुंड 'स्लम सॉकर फाउंडेशन' के संस्थापक और कोच विजय बरसे की संघर्ष भरी कहानी पर आधारित है. फिल्म में अमिताभ बच्चन बिजय बरसे के किरदार में दिखेंगे. फिल्म 'झुंड' का टीजर रिलीज हो चुका है, जो काफी दमदार नजर आ रहा है. फिल्म के पोस्टर में बिग बी अपने झुंड के साथ नजर आ रहे हैं. ये फिल्म आगामी 4 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है.

मैदान

वर्ष 1950 से 1963 तक इंडियन नेशनल फुटबॉल टीम के मैनेजर और कोच रहे सैयद अब्दुल रहीम की स्टोरी भी बड़े पर्दे पर नजर आने वाली है, अब्दुल रहीम का रोल फिल्म में अजय देवगन निभा रहे हैं. फिल्म का पोस्टर रिलीज हो चुका है, जिसमें अजय देवगन ग्राउंड में खड़े दिख रहे हैं. लॉकडाउन के कारण फिल्म की रिलीज टलती रही, हालांकि इस साल अगस्त में फिल्म रिलीज होने जा रही है. अजय देवगन के अलावा फिल्म 'मैदान' में गजराज राव और प्रियमणि भी अहम रोल में हैं.

शाबाश मिठू

फिल्म शाबाश मिठू, इंडियन विमेन क्रिकेट टीम की कैप्टन मिताली राज की बायोपिक है. फिल्म में मिताली का रोल निभाने जा रही हैं तापसी पन्नू. राहुल ढोलकिया इस फिल्म का डायरेक्शन कर रहे हैं. खबर है कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण फिल्म की रिलीज आगे बढ़ गई है. 

जर्सी

फिल्म ‘जर्सी' एक ऐसे क्रिकेटर की कहानी को दिखाती है, जो अपने गुस्से की वजह से पहले अपना करियर बर्बाद कर लेता है. बाद में अपने बच्चे की भी क्रिकेट में रुचि को देखते हुए वह दोबारा इस खेल का रुख करता है. यह फिल्म साउथ की फिल्म की रीमेक है. फिल्म में शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में हैं.

चकदा एक्सप्रेस

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कैप्टन झूलन गोस्वामी के जीवन पर बनी फिल्म चकदा एक्सप्रेस में अनुष्का शर्मा लीड रोल में हैं. फिल्म में झूलन के संघर्ष को दिखाया गया है. उन्होंने ऐसे समय में क्रिकेट खेलने का निर्णय लिया था, जब महिलाओं की खेल में स्वीकार्यता अब जैसी नहीं थी. फिल्म के फर्स्ट लुक में अनुष्का दमदार अंदाज में दिख रही हैं.

ये भी देखें: स्पॉटलाइट : फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' और रणबीर कपूर से शादी को लेकर आलिया ने बताई दिल की बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com