जोशीमठ के पास इमारत गिरी, तीन लोगों का रेस्क्यू सफल, कइयों के फंसे होने की आशंका

जिले के अतिरिक्त सूचना अधिकारी रवींद्र नेगी ने कहा कि बचाए गए लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जबकि स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एसडीआरएफ) के जवान इमारत में फंसे अन्य लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं.

जोशीमठ के पास इमारत गिरी, तीन लोगों का रेस्क्यू सफल, कइयों के फंसे होने की आशंका

तीन लोगों का रेस्क्यू सफल

गोपेश्वर (उत्तराखंड): चमोली जिले के भूस्खलन प्रभावित जोशीमठ के पास हेलंग में मंगलवार को एक इमारत ढह जाने के बाद तीन लोगों को बचा लिया गया और कुछ अन्य लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- "भारत संयुक्त अरब अमीरात मित्रता अमर रहे": स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे की रोशनी में रंगा बुर्ज खलीफा

जिले के अतिरिक्त सूचना अधिकारी रवींद्र नेगी ने कहा कि बचाए गए लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जबकि स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एसडीआरएफ) के जवान इमारत में फंसे अन्य लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं. कथित तौर पर इमारत के अंदर चार लोगों के फंसे होने की आशंका है लेकिन अधिकारियों ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है. 

यह हादसा मंगलवार देर शाम बद्रीनाथ हाईवे पर पीपलकोटी और जोशीमठ के बीच हेलंग गांव में हुआ. मिली जानकारी के मुताबिक अलकनंदा नदी के किनारे एक क्रशर यूनिट के पास दो मंजिला मकान बना हुआ था. इमारत में क्रशर यूनिट में काम करने वाले लोग रहते थे.

ये भी पढ़ें- यूपी: मथुरा के बांके बिहारी मंदिर के पास छज्जा गिरने से 5 की मौत, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस साल की शुरुआत में जोशीमठ में जमीन धंसने से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए थे और मानसून की शुरुआत के बाद से समस्या और बढ़ गई है.