बजट सत्र : विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा, राज्‍यसभा की कार्यवाही मंगलवार दोपहर 11 बजे तक के लिए स्‍थगित

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने चीन के साथ सीमा की स्थिति पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया. वहीं, कांग्रेस सांसद डॉ. सैयद नसीर हुसैन ने नियम 267 के तहत एलआईसी, एसबीआई, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों द्वारा निवेश में धोखाधड़ी के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए राज्‍य सभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया, जो बाजार मूल्य खो रहे हैं. 

बजट सत्र : विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा, राज्‍यसभा की कार्यवाही मंगलवार दोपहर 11 बजे तक के लिए स्‍थगित

ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी(JPC) की जो मांग हो रही

नई दिल्ली : संसद के बजट सत्र में आज भी हंगामा हो रहा है. विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा और राज्‍यसभा दोनों की कार्यवाही मंगलवार दोपहर 11 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी गई है. दोनों सदनों की कार्यवाही इससे पहले दोपहर 2 बजे तक के लिए स्‍थगित की गई है. इससे पहले विपक्षी दलों ने आज भी केंद्र सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनाई. संसद में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे के चैंबर में विपक्षी दलों ने कई मुद्दों पर रणनीति के लिए उनसे मुलाकात की, जहां कांग्रेस, डीएमके, एनसीपी, बीआरएस, जेडीयू, एसपी, सीपीएम, सीपीआई, केरल कांग्रेस (जोस मणि), जेएनएम, आरएलडी, आरएसपी, आप, आईयूएमएल, आरजेडी व शिवसेना शामिल रही.

इससे पहले भी दो दिनों से संसद की कार्यवाही विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गई. बैठक के बाद संसद में गांधी प्रतिमा के सामने विपक्षी सांसदों ने प्रदर्शन किया. विपक्षी पार्टियां कई मुद्दों पर संसद की कार्यवाही को बार-बार बाधित कर रही हैं. शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि देश में कई मामले सामने आए हैं, उसे लेकर सभी विपक्षी पार्टियां एक साथ बैठकर चर्चा कर रही हैं, लेकिन मुझे लगता है सरकार जब तक जवाब नहीं दे रही, इस मामले में ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी(JPC) की जो मांग है, वो हमारी आगे जारी रहेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने चीन के साथ सीमा की स्थिति पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया. वहीं, कांग्रेस सांसद डॉ. सैयद नसीर हुसैन ने नियम 267 के तहत एलआईसी, एसबीआई, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों द्वारा निवेश में धोखाधड़ी के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए राज्‍य सभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया, जो बाजार मूल्य खो रहे हैं.