विज्ञापन
This Article is From Jul 27, 2022

BSNL के कर्मचारी तनख्वाह-पेंशन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे

BSNL इंजीनियर्स के महासचिव वसी अहमद ने कहा कि हम मुख्यालय के ठीक बगल में धरने पर बैठे हैं. देशभर में धरना चल रहा है, लेकिन बगल के कमरे से निकल कर किसी चेयरमैन या डायरेक्टर तक ने बाहर आकर हमसे बात नहीं कर रहे हैं.

BSNL के कर्मचारी धरने पर बैठे हैं.. (प्रतीकात्मक फोटो)

देश में एक तरफ 5G स्पेट्रम की नीलामी करके 4 लाख करोड़ से ज्यादा की आय का लक्ष्य रखा गया है दूसरी तरफ खुद सरकार के PSU BSNL के कर्मचारी तनख्वाह और पेंशन के लिए राजधानी में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. यहां नगालैंड से लेकर गुरुग्राम तक से आए ये बीएसएनएल के इंजीनियर और कर्मचारी हैं. बीएसएनएल  मुख्यालय के ठीक बगल में 4 दिन से चल रहे इस अनिश्चितकालीन धरने पर न तो कोई मंत्री न ही कोई नौकरशाह आया है. बीएसएनएल की बदहाली की कहानी उन्हीं कर्मचारियों की जुबानी सुनिए. हालांकि इस बीच बुधवार देर शाम केंद्र सरकार ने बीएसएनएल के लिए 1 लाख 64 हजार करोड़ रुपये के पुनरोद्धार पैकेज को मंजूरी दे दी है. 

बीएसएनएल इंजीनियर्स के महासचिव वसी अहमद ने कहा कि हम मुख्यालय के ठीक बगल में धरने पर बैठे हैं. देशभर में धरना चल रहा है, लेकिन बगल के कमरे से निकल कर किसी चेयरमैन या डायरेक्टर तक ने बाहर आकर हमसे बात नहीं कर रहे हैं.

इसी धरने पर रिचा यादव भी आई हैं. 2012 में बीएसएनएल में ज्वाइन किया था. 9 साल बाद पहला प्रमोशन मिला है. BSNL ग्रेजुएट इंजीनियर्स और टेलीकॉम आफिसर्स एसोसिएशन के मुताबिक वेतन बढ़ने के बजाए तमाम लोगों के घट गए हैं और वक्त से प्रमोशन नहीं मिल रहा है.

बता दें कि बीएसएनएल काफी समय से आर्थिक नुकसान झेल रहा है. आज जब बड़ी टेलीकॉम कंपनियां 5 जी नीलामी में शामिल हो रही हैं तब बीएसएनएल के पास 4जी तकनीक तक नहीं है. वसी अहमद ने कहा कि ग कहते हैं कि हम काम नहीं कर रहे, लेकिन जब हमें 4/जी तकनीकी तक नहीं दी जाएगी तो हम कैसे बड़ी कंपनियों का मुकाबला करेंगे.

ये Video भी देखें:मज्यसभा से TMC के सात सांसद निलंबित, गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
निपाह वायरस: जांच में 13 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, कितना खतरनाक है यह वायरस?
BSNL के कर्मचारी तनख्वाह-पेंशन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे
रेलवे की बड़ी लापरवाही!  हरदोई में फैक्चर ट्रैक से गुजरी दो ट्रेनें, बड़ा हादसा होने से टला
Next Article
रेलवे की बड़ी लापरवाही! हरदोई में फैक्चर ट्रैक से गुजरी दो ट्रेनें, बड़ा हादसा होने से टला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com