विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 27, 2023

बांग्लादेश बॉर्डर पर BSF ने 3.12 करोड़ रुपये के सोने के बिस्कुट किए जब्त, तस्कर गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि ट्रक से 5.24 किलोग्राम वजन के सोने के 45 बिस्कुट जब्त किए गए  हैं. इसके साथ ही तस्करी कर रहे ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Read Time: 3 mins
बांग्लादेश बॉर्डर पर BSF ने 3.12 करोड़ रुपये के सोने के बिस्कुट किए जब्त, तस्कर गिरफ्तार
सोने के साथ पकड़े गए तस्कर (Smuggler) को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कोलकाता में कस्टम ऑफिस को सौंप दिया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)
बारासात:

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बांग्लादेश बॉर्डर पर बीएसएफ जवानों (BSF) ने एक ट्रक से 3.12 करोड़ रुपये मूल्य के सोने के बिस्कुट (Gold Biscuits) जब्त किए हैं. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.उन्होंने बताया कि शनिवार को परगना जिले में इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (आईसीपी) पेट्रापोल चौकी पर एक ट्रक की तलाशी ली गई. इस दौरान बीएसएफ की 145 बटालियन के जवानों को वाहन के अलग-अलग हिस्सों में छिपाए गए सोने के बिस्कुट के दो पैकेट मिले.

अधिकारियों के मुताबिक, बांग्लादेश से भारत आया यह ट्रक खाली था. तस्कर बांग्लादेश से भारत वापस आ रहे एक खाली ट्रक में सोने के बिस्कुट लाने की कोशिश कर रहा था.

5.24 किलोग्राम के सोने के 45 बिस्कुट जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार
इसके आगे अधिकारियों ने बताया कि ट्रक से 5.24 किलोग्राम वजन के सोने के 45 बिस्कुट जब्त किए गए  हैं, जिनकी कीमत  3.12  करोड़ रुपये है. इसके साथ ही ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में पकड़े गए ट्रक ड्राइवर की पहचान सम्राट विश्वास के रूप में हुई है, जो उत्तर 24 परगना जिले के पिरोजपुर गांव का रहने वाला है.

जब्त किए गए सोने के साथ पकड़े गए तस्कर (Smuggler) को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कोलकाता में कस्टम ऑफिस को सौंप दिया गया है.

पूछताछ में तस्कर ने किए कई खुलासे
वहीं, शुरुआती पूछताछ में उसने अधिकारियों से बताया कि वह ट्रक ड्राइवर का काम करता है और नियमित रूप से निर्यात माल लेकर बांग्लादेश जाता है. 21 अगस्त को वह उक्त ट्रक में स्पंज आयरन लोड करने के लिए बांग्लादेश गये था. अधिकारियों कहना है कि , "25 अगस्त को, जब वह भारत वापस आ रहा था, तो बेनापोल, जिला जशोर निवासी सुमन मंडल ने आईसीपी बेनापोल, बांग्लादेश पार्किंग क्षेत्र में उससे संपर्क किया और 45 सोने के बिस्कुट सौंपे." 

उसने आगे खुलासा किया कि सुमन मंडल के निर्देशानुसार, वह भारत आकर गोपालनगर के रहने वाले सलाम मंडल को सोने के बिस्कुट सौंपने वाला था. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाथरस सत्संग हादसा: फरार हुआ 'भोले' बाबा, आश्रम में सर्च ऑपरेशन जारी
बांग्लादेश बॉर्डर पर BSF ने 3.12 करोड़ रुपये के सोने के बिस्कुट किए जब्त, तस्कर गिरफ्तार
कृपया यहां आकर यह मत मांगिए... वांगचुक की लेह-लद्दाख आने वाले टूरिस्ट के लिए क्या सलाह है
Next Article
कृपया यहां आकर यह मत मांगिए... वांगचुक की लेह-लद्दाख आने वाले टूरिस्ट के लिए क्या सलाह है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;