विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

बीएसएफ ने बांग्लादेश की सीमा पर तस्कर को धरदबोचा, 72.65 लाख रुपये का सोना जब्त

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में सीमा चौकी बिठारी के बीएसएफ जवानों ने तस्कर को पकड़ा, एक किलोग्राम के अधिक वजन के सोने के 10 बिस्किट जब्त

Read Time: 4 mins
बीएसएफ ने बांग्लादेश की सीमा पर तस्कर को धरदबोचा, 72.65 लाख रुपये का सोना जब्त
प्रतीकात्मक तस्वीर.
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के दक्षिणी सिरे की सीमा चौकी बिठारी में 112 वीं वाहिनी के जवानों ने खुफिया जानकारी के आधार पर एक तस्कर को पकड़ा है. तस्कर के पास से 1.193 किलोग्राम वजन के सोने के 10 बिस्किट जब्त किए गए हैं. जब्त सोने के बिस्किटों की अनुमानित कीमत 72,65,489 रुपये है. तस्कर यह सोना बांग्लादेश से भारत लाने की कोशिश कर रहा था.

सीमा चौकी बिठारी के जवानों को खबर मिली थी कि उनके इलाके से सोने की तस्करी होने वाली है. इस पर जवानों ने अपने इलाके में एंबुश लगाकर सतर्कता बढ़ा दी. दोपहर में तकरीबन 01.15 बजे जवानों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को खेत से आते हुए देखा. नजदीक आने पर जवानों ने उसे रोका और सोने की तस्करी के बारे में कड़ी पूछताछ की. 

पूछताछ में उसने अपने खेत में सोने के बिस्किट छुपाने की बात स्वीकार की. जवानों ने तस्कर को मौके पर ही दबोच लिया और उसे उसके खेत में लेकर गए. जवानों ने उसके खेत की गहन छानबीन की तो मौके से काकरोल की खेती में एक प्लास्टिक का बैग मिला. जवानों ने जब प्लास्टिक के बैग को खोला तो उसमें सोने के 10 बिस्किट निकले. 

इसके बाद जवान तस्कर को पूछताछ के लिए सीमा चौकी लेकर आए. पकड़े गए तस्कर की पहचान सफीकुल गोलदार (मिंटू गोलदार), पुत्र गफ्फार गोलदार, गांव दहरकंडा, जिला उत्तर 24 परगना के रूप में हुई.

पूछताछ के दौरान तस्कर ने खुलासा किया कि उसका पड़ोसी हबीब मोल्ला निवासी दहरकांडा, जिला उत्तर 24 परगना अपने खेत में गया और वहां से उसने बांग्लादेशी तस्कर से ये सोना प्राप्त किया था. यह सोना हबीब मोल्ला ने उसी के गांव के एक अन्य तस्कर अलीम दफादार को सौंप दिया. आगे अलीम दफादार ने ये सोना उसे सौंप दिया. 

इसके बाद उसने यह सोना बीएसएफ के जवानों को देखकर अपने खेत की सब्जी में छिपा दिया और मौके से भागने कि कोशिश की. लेकिन जवानों ने उसे मौके पर ही पकड़ लिया. उसने बताया कि बीएसएफ की ड्यूटी लाइन पार करके ये सोना वह फिर से अलीम दफादार को ही सौंपने वाला था. इस काम के लिए उसे 3,000/- रुपये मिलने थे, लेकिन रास्ते में बीएसएफ ने उसे पकड़ लिया.

पकड़े गए तस्कर और जब्त सोने को आगे कि कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम कार्यालय टेंटुलिया को सौंप दिया गया है.

सीमा सुरक्षा बल ने सीमा पर रहने वाले लोगों से आह्वान किया है कि उनके संज्ञान में सोने की तस्करी से संबंधित कोई भी सूचना मिलती है तो वे बीएसएफ के सीमा साथी हेल्प लाइन नंबर 14419 पर इसकी सूचना दे सकते हैं. इसके अलावा दक्षिण बंगाल सीमांत ने एक अन्य नंबर 9903472227 भी जारी किया है जिस पर सोने की तस्करी से संबंधित व्हाट्सऐप संदेश या वाइस संदेश भी भेज सकते हैं. पुख्ता सूचना देने वाले को उचित इनाम राशि दी जाएगी और उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नौकरी का वादा कर महिला से ठगे 39 लाख रुपये, केस दर्ज
बीएसएफ ने बांग्लादेश की सीमा पर तस्कर को धरदबोचा, 72.65 लाख रुपये का सोना जब्त
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Next Article
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;