ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक G20 Summit में भाग लेने के लिए नई दिल्ली पहुंचे

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) की भारत यात्रा के दौरान उनके साथ उनकी पत्नी और इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी भी शामिल रहीं.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक G20 Summit में भाग लेने के लिए नई दिल्ली पहुंचे

G20 Summit 2023: केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने नई दिल्ली पहुंचने पर ऋषि सुनक का स्वागत किया.

नई दिल्ली:

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit 2023) में भाग लेने के लिए नई दिल्ली पहुंचे. भारत की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने ऋषि सुनक का स्वागत किया. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शिखर सम्मेलन के मौके पर ऋषि सुनक के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करने वाले हैं.

ऋषि सुनक भारत वापस आने को लेकर उत्साहित
इससे पहले ऋषि सुनक ने आज कहा कि जी20 नेताओं के साथ शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए  उनकी नई दिल्ली यात्रा स्पष्ट रूप से खास है. नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए, 43 वर्षीय ब्रिटिश पीएम ने कहा कि वह भारत में वापस आने को लेकर उत्साहित हैं.

उन्होंने कहा कि  "एक ऐसा देश जो मेरे लिए बहुत करीब और प्रिय है". भारत यात्रा के दौरान उनके साथ उनकी पत्नी और इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी भी शामिल रहीं.

जी20 शिखर सम्मेलन में ऋषि सुनक का इस बात पर रहेगा फोकस
ऋषि सुनक ने तीन दिवसीय भारत दौरे पर निकलते हुए ट्वीट कर कहा, "मैं स्पष्ट फोकस के साथ जी20 शिखर सम्मेलन में जा रहा हूं. ,"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि वह वैश्विक अर्थव्यवस्था को स्थिर करने, अंतर्राष्ट्रीय संबंध बनाने, सबसे कमजोर लोगों का समर्थन करने के मकसद से इस सम्मेलन में भाग लेंगे.