विज्ञापन

सलमान के घर गोली चलवाने वाले 'मामा' कौन? लॉरेंस के भाई और शूटर की 9 मिनट की इस बातचीत से पुलिस परेशान

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ये मामा दरअसल इन शूटर्स का हैंडलर है. इसी हैंडलर को लॉरेंस और अनमोल बिश्नोई ने शूटर्स को रिक्रूट करने की जिम्मेदारी दी थी. अब इसी मामा की पुलिस को तलाश है.

सलमान के घर गोली चलवाने वाले 'मामा' कौन? लॉरेंस के भाई और शूटर की 9 मिनट की इस बातचीत से पुलिस परेशान

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर पर हमला करवाने के मामले में एक 'मामा' का नाम सामने आ रहा है. विश्नोई गैंग में आखिर ये मामा है कौन? इसी की तलाश में मुंबई पुलिस जुटी हुई है. दरअसल, सलमान खान फायरिंग केस में मुंबई क्राइम ब्रांच ने जिस चार्जशीट को फाइल किया है, उसमें अनमोल बिश्नोई की शूटर विक्की कुमार गुप्ता से हुई 9 मिनट की बातचीत की ट्रांसक्रिप्ट शामिल है. दोनों बातचीत के बीच एक मामा का जिक्र बार-बार सुनाई देता है. सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले की जांच चल रही है. हाल ही में सलमान खान का बयान भी इस मामले में दर्ज किया गया था.

ये है अनमोल और दोनों शूट्स के बीच बातचीत का ट्रांसक्रिप्ट

  • अनमोल बिश्नोई: मेरी मामा से बात हुई थी, वे कह रहे थे कि ये ना हो जाए, सरेंडर ना हो जाए, सरेंडर भगवान के पास हो, कहीं और होने की जरूरत नहीं. 
  • विक्की कुमार गुप्ता: अभी आप मामा से बात किए हैं?
  • अनमोल बिश्नोई: मामा से हुई थी मेरी बात
  • विक्की कुमार गुप्ता: अभी मामा से बात किया है, दूसरा मेरा भाई, भाईजी जैसे आप दोनो भाई हैं, लॉरेन्स सर और आप वैसे ही मैं आपने भाई को आपका नंबर सेंड कर रहा हूं, मैं उसका नंबर आपके पास सेंड कर रहा हूं. अगर अगले दिन को मैं पकड़ा गया तो, आप उसे कॉन्टक्ट करें. मेरा मामा जिससे भी बात हुआ. और मैंने भी अपने भाई को सारी बात बता दी है.

मामा है इन शूटर्स का हैंडलर

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ये मामा दरअसल इन शूटर्स का हैंडलर है. इसी हैंडलर को लॉरेंस और अनमोल बिश्नोई ने शूटर्स को रिक्रूट करने की जिम्मेदारी दी थी. इस हैंडलर ने शूटर विक्की कुमार और सोनू को इस वारदात के लिए रिक्रूट किया था. अब पुलिस को इस मामा की तलाश है.

अनमोल विश्नोई ने शूटरों से कही थी ये बात

बता दें कि सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले दोनों शूटरों को ऑडियो के ज़रिए दिए गए भाषण में अनमोल बिश्नोई ने कहा कि वे अपने जीवन का "सबसे अच्छा काम" करने जा रहे हैं. मुंबई की एक विशेष अदालत में दायर 1,735 पन्नों की चार्जशीट के अनुसार, अनमोल बिश्नोई ने शूटरों से कहा, इस काम को अच्छे से करो. काम पूरा होने के बाद, तुम लोग इतिहास लिखोगे. इस काम को करते समय बिल्कुल भी डरो मत. इस काम को करने का मतलब है समाज में बदलाव लाना. 

समझें क्या है फायरिंग मामला

गौरतलब है कि दो मोटरसाइकिल सवारों ने 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान के घर के बाहर गोली चलाई थी और फिर फरार हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ने ली थी. पुलिस ने मामला दर्ज कर गोलीबारी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद जांच में पता चला था कि सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की साजिश अक्टूबर 2023 में रची गई थी. साजिशकर्ताओं के कहने पर शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल ने पनवेल में एक घर किराए पर भी लिया था. यहां पर इन्होंने एक बाइक ली थी. कुछ दिन बाद दोनों शूटरों को पिस्तौल पहुंचाई गई थी. इन्होंने सलमान खान के अपार्टमेंट की रेकी की थी .


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या कांग्रेस में जाएंगा ''जो राम को लाए हैं...'' गाने वाला भजन गायक, बीजेपी से कैसा है रिश्ता
सलमान के घर गोली चलवाने वाले 'मामा' कौन? लॉरेंस के भाई और शूटर की 9 मिनट की इस बातचीत से पुलिस परेशान
Haryana Election 2024: BJP को कितनी ताकत देते हैं राव इंद्रजीत सिंह, कहा है उनका प्रभाव
Next Article
Haryana Election 2024: BJP को कितनी ताकत देते हैं राव इंद्रजीत सिंह, कहा है उनका प्रभाव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com