"रेप कल्चर को दे रहे बढ़ावा": बॉडी स्प्रे Layer’r Shot के ऐड को देख कंपनी पर भड़के लोग

बॉडी स्प्रे Layer’r शॉट के दो ऐड इन दिनों सोशल मीडिया पर विवाद का विषय बन गए. दरअसल इन ऐड पर रेप कल्चर को बढ़ावा देने का आरोप लगा है. इसलिए सोशल मीडिया पर लोग इन ऐड के प्रसारण को रोकने की मांग कर रहे हैं.

Layer’r शॉट के एड पर लगा रेप कल्चर को बढ़ावा देने का आरोप

नई दिल्ली:

बॉडी स्प्रे Layer'r शॉट के ऐड इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं. दरअसल Layer'r  के दो ऐड पर रेप कल्चर को बढ़ावा देने का आरोप लगा है. इसलिए लोगों ने सोशल मीडिया पर कंपनी की जमकर आलोचना की. जिन ऐड को लेकर सोशल मीडिया पर कंपनी को फटकार लगाई जा रही है, उसमें एक स्टोर पर चार लड़के बातचीत कर रहे हैं. चारों लड़के परफ्यूम की आखिरी बची हुई बोतल देखते हैं, और आपस में चर्चा करते हुए बोलते हैं कि हम चार ये सिर्फ एक तो "शॉट" कौन लेगा. लेकिन इस बातचीत के दौरान विज्ञापन में बॉडी स्प्रे की जगह एक महिला को दिखाया गया है. लड़की भी सकपका कर पीछे मुड़ती है, और चारों लड़कों पर गुस्सा करती है क्योंकि उसे लगता है कि वे उसी के बारे में बात कर रहे हैं.

Layer'r शॉट का दूसरा विवादास्पद ऐड बेडरूम में एक कपल के साथ शुरू होता है. अचानक से लड़के के चार दोस्त कमरे में घुसते हैं और बेहद ही भद्दा सवाल पूछते हुए बोलते हैं कि लगता है शॉट मारा. अब हमारी बारी. मगर इसी ऐड को पूरा देखने पर मालूम पड़ता है कि दोस्त सिर्फ पूछ रहे थे कि क्या वे कमरे में रखे शॉट परफ्यूम का इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन जैसे ही ये ऐड लोगों ने देखे तो बवाल मचना शुरू हो गया. ट्विटर पर कई उपयोगकर्ताओं ने कहा कि ये ऐड बलात्कार को बढ़ावा दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "इस तरह के बीमार और घृणित एड कैसे स्वीकार हो जाते हैं. क्या @layerr_shot विकृतियों से भरा है?"

ये भी पढ़ें: गायक केके की मौत:  "AC ठीक से काम कर रहा था, जगह की कमी भी नहीं थी' - कोलकाता पुलिस चीफ 

एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, "जिस किसी ने भी नए Layer'r  शॉट ऐड के बारे में सोचा, लिखा, निर्मित, अभिनय किया और उन्हें मंजूरी दी, आप में से प्रत्येक पर मुझे बेहद शर्म आ रही है." एक अन्य ट्विटर यूजर ने कहा, "@layerr_shot बलात्कार की संस्कृति को कायम रखने का काम कर रहे हैं. सोनी लिव कृपया इन #Layershot विज्ञापनों का प्रसारण बंद कर दें." एक अन्य यूजर ने लिखा, "विज्ञापनों के लिए कुछ नियम होने चाहिए. शॉट डीओ ऐड वास्तव में घृणित है. हालांकि मुझे पता था कि यह एक ऐड था और ऐसा नहीं होगा. लेकिन एक सेकंड के लिए डर वास्तविक था." ये ऐड इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दौरान सोनी लिव पर प्रसारित किए जा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, हर मस्जिद में शिवलिंग क्यों देखना?