विज्ञापन
Story ProgressBack

बुराड़ी में किराये के मकान में बना रहे थे नशीला सामान, धमाके में दो नाइजीरियाई नागरिकों की मौत

24 फरवरी की रात को नाइजीरियन घर में नशे का कुछ सामान बना रहे थे. इस दौरान उन्होंने किसी केमिकल का इस्तेमाल किया था, जिसके कारण घर में विस्फोट हो गया और आग लग गई, जिसमें दो लोग झुलस गए.

बुराड़ी में किराये के मकान में बना रहे थे नशीला सामान, धमाके में दो नाइजीरियाई नागरिकों की मौत
जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि घटना के वक्त मृतक और उसके दोस्त नशे का सामान बना रहे थे.
नई दिल्ली:

दिल्ली के बुराड़ी थाना इलाके के वेस्ट कमल विहार में एक घर में 24 फरवरी की रात को जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके में घायल हुए दो नाइजीरियन नागरिकों की इलाज के दौरान मौत हो गई. इतना ही नहीं इस घटना ने आस पड़ोस के लोगों को भी हैरान कर दिया. जानकारी के मुताबिक नाइजीरिया मूल के चार नागरिक 10 फरवरी को वेस्ट कमल विहार के एक घर में किराए पर रहने के लिए आए थे. इसमें क्रिस्टन और कंबरी नाम की दो महिलाएं भी शामिल हैं. बता दें कि दोनों का वीजा पिछले साल दिसंबर तक का ही था. 

जानकारी के मुताबिक, 24 फरवरी की रात को नाइजीरियन घर में नशे का कुछ सामान बना रहे थे. इस दौरान उन्होंने किसी केमिकल का इस्तेमाल किया था, जिसके कारण घर में विस्फोट हो गया और आग लग गई, जिसमें दो लोग झुलस गए. लेकिन हैरानी की बात ये है कि इतना कुछ होने के बाद भी न ही आस पड़ोस के लोगों ने और न ही खुद उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर मामले की कोई जानकारी दी. नाइजीरियन किसी तरह से उत्तमनगर में रह रहे अपने किसी जानकार के घर दोनों घायलों को लेकर गए लेकिन बाद में हालत गंभीर होने पर उन्हें एम्स अस्पताल में भर्ती कराया. 

नाइजीरियन लोगों द्वारा अस्पताल में इलाज के वक्त उत्तमनगर का ही एड्रेस दिया गया था और इस वजह से मामला पहले उत्तमनगर थाने में दर्ज किया गया था लेकिन बाद में पता चलने पर इसे बुराड़ी थाने में ट्रांसफर किया गया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की ही थी कि इसी बीच दोनों घायलों की मौत की खबर आ गई. इसके बाद बुराड़ी पुलिस अधिक एक्टिव हो गई और लापरवाही से मौत की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की तहकीकात शुरू की. 

जांच में पता चला कि मकान के मालिक नफीस का बंगाली कॉलोनी में एक मकान है और वहीं एक जानकार ने नाइजीरिया नागरिकों की मुलाकात नफीस से करवाई थी. इसके बाद वेस्ट कमल विहार में सुनसान जगह पर स्थित घर उन्हें किराय पर दिया गया. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि घटना के वक्त मृतक और उसके दोस्त नशे का कुछ सामान बना रहे थे जिसमें केमिकल डालते वक्त विस्फोट हुआ था और फिर घर में आग लग गई थी. पुलिस मामले की जांच के लिए सीसीटीवी फुटेज भी खंगालने की कोशिश कर रही है. साथ ही पुलिस ने नाइजीरिया दूतावास को भी घटना की जानकारी दे दी है और दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है.

यह भी पढ़ें : बेटे को स्कूल से लाने गए थे पिता, सांड ने कर दिया हमला; इलाज के दौरान मौत

यह भी पढ़ें : SIMI आतंकवादी हनीफ शेख को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 22 साल से था फरार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भगोड़े कारोबारी विजय माल्‍या को झटका, सेबी ने 3 साल के लिए प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित किया
बुराड़ी में किराये के मकान में बना रहे थे नशीला सामान, धमाके में दो नाइजीरियाई नागरिकों की मौत
वित्त मंत्री के बजट पर गदगद PM मोदी : 84 मिनट के भाषण में 78 बार थपथपाई मेज
Next Article
वित्त मंत्री के बजट पर गदगद PM मोदी : 84 मिनट के भाषण में 78 बार थपथपाई मेज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;