महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में बीजेपी का शानदार प्रदर्शन, शरद पवार और उद्धव ठाकरे को झटका

चुनाव परिणाम में एनडीए को 852 और महाविकास अघाड़ी को  569 सीटों पर जीत मिली है. 419 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव में सफल हुए हैं. 

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में बीजेपी का शानदार प्रदर्शन, शरद पवार और उद्धव ठाकरे को झटका

खास बातें

  • ग्राम पंचायत चुनाव में बीजेपी का शानदार प्रदर्शन
  • शरद पवार को अजीत पवार ने दिया झटका
  • एनडीए गठबंधन की बड़ी जीत
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में एनसीपी में हुई टूट और मराठा आरक्षण आंदोलन की पृष्ठभूमि पर हुए ग्रामपंचायत चुनाव में सरकार के शामिल तीनों दलों ने शानदार प्रदर्शन किया है.  बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है वहीं ठाकरे और शरद पवार गुट को बड़ा झटका लगा है. जबकि कांग्रेस चौथे नंबर पर रही है. चुनाव परिणाम में एनडीए को 852 और महाविकास अघाड़ी को  569 सीटों पर जीत मिली है. 419 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव में सफल हुए हैं. 

NDA गठबंधन का शानदार प्रदर्शन

2359 ग्रामपंचायत की सीटों के लिए रविवार को हुए मतदान के बाद आए नतीजों ने बीजेपी को फिर एक बार राज्य में नंबर एक पार्टी बना दिया है. केवल बीजेपी ही नहीं NDA गठबंधन का भी चुनाव में शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. चुनाव इस लिहाज़ से भी महत्वपूर्ण है क्यों कि एनसीपी में हुई बग़ावत और मराठा आरक्षण आंदोलन राज्य में तूल पकड़ रहा था. ऐसे में जानकारो का मानना था की इन सब का विपरीत परिणाम नतीजों में देखने मिल सकता है. 

अजीत पवार गुट ने बारामती में दिखायी ताकत

NCP में हुई फुट के बाद शरद पवार के गढ़ बारामती की 18 ग्राम पंचायत पर अजीत पवार गुट का वर्चस्व साफ़ दिखा. सरकार में साथ होने बावजूद अजीत पवार गुट का मुख्य मुक़ाबला यहां बीजेपी और शरद गुट के साथ था. इस चुनाव में उद्धव ठाकरे और शरद पवार गुट को बड़ा नुक़सान हुआ है.  

कांग्रेस और बीजेपी नेताओं ने क्या कहा?

चुनाव परिणाम को लेकर  BJP प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि 1700 से ज्यादा सीट NDA गठबंधन जीत रहा है. इसका मतलब साफ़ है एकनाथ शिंदे,देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पावर की सरकार के साथ महाराष्ट्र की ग्रामीण जानता है ये नतीजे साफ़ दिखाते हैं नाना पटोले के भंडारा में भी बीजेपी ने झंडा गाड़ा है.  महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष  नाना पटोले ने कहा कि बीजेपी झूठ बोलने वाली पार्टी है,दम है तो सिम्बल पर चुनाव लड़कर दिखाए दुध का दुध और पानी का पानी हो जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-: