विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 24, 2020

RAF ने BJP कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज, TMC विधायक बोले- पुलिस से हथियार छीनने की कोशिश की

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले के खारदाह पुलिस स्टेशन के बाहर रैपिड एक्शन फोर्स (Rapid Action Force) ने BJP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया.

Read Time: 4 mins
RAF ने BJP कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज, TMC विधायक बोले- पुलिस से हथियार छीनने की कोशिश की
बीजेपी ने कार्यकर्ताओं को बेरहमी से पीटने का आरोप लगाया है.
खारदाह:

पश्चिम बंगाल में बुधवार शाम रैपिड एक्शन फोर्स (Rapid Action Force) ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया. मामला नॉर्थ 24 परगना जिले के खारदाह पुलिस स्टेशन का है. पुलिस ने कहा कि कुछ BJP कार्यकर्ताओं ने पार्टी एक्टिविस्ट बुलेट रॉय की गिरफ्तारी को लेकर बीटी रोड को ब्लॉक कर दिया था. वे हंगामा करने लगे, जिसके बाद RAF को हालात काबू में करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा.

बीजेपी ने दावा किया है कि पार्टी कार्यकर्ता पुलिस स्टेशन के बाहर शांतिपूर्वक ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे, फोर्स ने उन्हें बेरहमी से पीटा. पनिहाटी से TMC विधायक निर्मल घोष ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों से हथियार छीनने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा, 'बीजेपी पनिहाटी-खारदाह इलाके में शांति भंग करने का प्रयास कर रही है. पुलिस के पास अंतिम विकल्प के तौर पर लाठीचार्ज करने के सिवा और कोई रास्ता नहीं था.'

ममता की कैबिनेट बैठक में नहीं पहुंचे 4 मंत्री, वन मंत्री की अनुपस्थिति को लेकर उठने लगे सवाल

पश्चिम बंगाल बीजेपी के महासचिव सयनतन बसु ने कहा कि लाठीचार्ज में महिलाओं समेत कई पार्टी कार्यकर्ता घायल हुए हैं. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वे लोग शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि TMC की ओर से मिली शिकायत के बाद बुलेट रॉय को गिरफ्तार किया गया था. रॉय पर आरोप है कि जब TMC कार्यकर्ता वॉर्ड नंबर दो में पार्टी कार्यक्रम के कैंपेन के लिए वहां गए थे तो रॉय ने उन्हें हथियार दिखाए. केस दर्ज होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. बुलेट रॉय की गिरफ्तारी का विरोध करने के लिए ही बीजेपी कार्यकर्ता पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे.

कोरोना से भी खतरनाक वायरस है तृणमूल, बीजेपी है उसकी वैक्सीन : दिलीप घोष

दूसरी ओर पश्चिम बंगाल के रामनगर में बुधवार को तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में कई लोग घायल हो गए. कोंटाई में तृणमूल की रैली होने वाली है, जिसे शुभेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है. पुलिस ने बताया कि पूर्व मेदिनीपुर जिले में रामनगर रोड पर स्थित तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय के पास से बीजेपी कार्यकर्ताओं का एक जुलूस जा रहा था, उसी वक्त यह घटना हुई.

BJP MP की पत्नी तलाक का नोटिस मिलने के बाद बोलीं- 'जिस पार्टी ने तीन तलाक खत्म किया..'

पुलिस ने कहा कि एक पक्ष के कार्यकर्ताओं ने दूसरे पर हमला किया और इस झड़प में कई लोग घायल हो गए. पुलिस ने हालात को काबू में किया और तृणमूल तथा बीजेपी ने हमला करने का दोष एक-दूसरे पर मढ़ा. बीजेपी ने आरोप लगाया कि जब वह जुलूस निकाल रहे थे, तब तृणमूल कार्यकर्ताओं ने बिना उकसावे के उन पर हमला किया. इसका जवाब देते हुए तृणमूल ने दावा किया कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ की और वहां मौजूद कार्यकर्ताओं को पीटा.

VIDEO: अमित शाह के आरोपों पर ममता का पलटवार, सीएए-एनपीआर का विरोध जारी रखने का ऐलान

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अमेठी में मिली करारी हार के बाद क्या मोदी 3.0 में स्मृति ईरानी को मिलेगी जगह?
RAF ने BJP कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज, TMC विधायक बोले- पुलिस से हथियार छीनने की कोशिश की
अमेरिका, फ्रांस, चीन से लेकर इटली तक... विश्व के 50 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों ने जीत पर नरेंद्र मोदी को दी बधाई
Next Article
अमेरिका, फ्रांस, चीन से लेकर इटली तक... विश्व के 50 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों ने जीत पर नरेंद्र मोदी को दी बधाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;