पीएम मोदी के जन्मदिन से बड़े स्तर पर प्रदेश कार्यक्रमों का आयोजन करेगी बीजेपी

बीजेपी प्रधानमंत्री के जन्मदिन यानि 17 सितंबर से बड़े स्तर पर प्रदेश में कार्यक्रम करेगी. इसके लिए भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक की. इस दौरान पार्टी केंद्र सरकार की उपलब्धियां आम लोगों तक पहुंचाएगी.

पीएम मोदी के जन्मदिन से बड़े स्तर पर प्रदेश कार्यक्रमों का आयोजन करेगी बीजेपी

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर खास कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है. दरअसल पार्टी प्रधानमंत्री के जन्मदिन यानि 17 सितंबर से बड़े स्तर पर प्रदेश में कार्यक्रम करेगी. इसके लिए भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक की. इस दौरान पार्टी केंद्र सरकार की उपलब्धियां आम लोगों तक पहुंचाएगी.

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्म दिवस यानी 17 सितंबर से आरंभ हो कर, ‘आयुष्मान भव' अभियान 2 अक्टूबर को यानी गांधी जयंती के दिन सम्पन्न होगा. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि गांधी जी के ‘अन्त्योदय' के विचार को प्रधानमंत्री जी ने अपनी गतिविधियों में केंद्रीय महत्त्व दिया है.  ‘आयुष्मान भव' अभियान 13 सितंबर को शुरू किया जाएगा, लेकिन इसको 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर शुरू होने वाले ‘सेवा पखवाड़े' के दौरान पेश किया जाएगा.

आयुष्मान भव अभियान के तहत कई कार्यक्रम शामिल हैं जिसके अंतर्गत आयुष्मान आपके द्वार3, आयुष्मान मेला और आयुष्मान सभा आदि आते हैं. आयुष्मान आपके द्वार3 का मकसद शेष पात्र लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड वितरित करना है. आयुष्मान मेले के तहत एबी-एचडब्ल्यूसी और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी)के स्तर पर साप्ताहिक स्वास्थ्य मेला आयोजित किया जाएगा. आुष्मान सभा के तहत गांव और वार्ड स्तर पर विभिन्न स्वास्थ्य देखभाल योजनाओं और सेवाओं के बारे में सभा आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें : G20 समिट में बेहतरीन ड्यूटी करने वाले दिल्ली पुलिसकर्मियों संग डिनर करेंगे पीएम मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आज हुई मुठभेड़ में दूसरा आतंकी ढेर