'बकरीद में बचेंगे तो मोहर्रम पर नाचेंगे..': मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर तेज हुई राजनीति

भोपाल में पत्रकारों ने मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछा कि आने वाले 2024 के चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा?

'बकरीद में बचेंगे तो मोहर्रम पर नाचेंगे..': मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर तेज हुई राजनीति

मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान को बीजेपी ने मुसलमानों का अपमान बताया है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने वाले हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर इस मुकाबले में आमने-सामने हैं. इसी को लेकर चुनाव प्रचार के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को भोपाल में थे. जहां प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उनका दिया गया एक बयान चर्चा का विषय बना हुआ है. पत्रकारों के 2024 को लेकर पूछे गए सवाल पर खड़गे ने कहा कि बकरीद पर बचेंगे तो मोहर्रम पर नाचेंगे. बीजेपी ने इसे मुसलमानों का अपमान बताया है.

भोपाल में जब मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछा गया आने वाले 2024 के चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा? इस पर कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार ने कहा कि पहले ये वाला आंतरिक चुनाव तो हो जाए. फिर उन्होंने कहा कि हमारे यहां एक कहावत है, 'बकरीद में बचेंगे तो मोहर्रम पर नाचेंगे.'

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने मल्लिकार्जुन खड़गे के इस बयान को मुसलमानों का अपमान बताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "कांग्रेस के पहले परिवार द्वारा चुने गए प्रॉक्सी अध्यक्ष पद के उम्मीदवार से पूछा गया कि 2024 में कांग्रेस का पीएम उम्मीदवार कौन होगा, उनका जवाब था, 'बकरी ईद में बचेंगे तो मोहर्रम में नाचेंगे.. मुहर्रम कोई जश्न नहीं बल्कि मातम है! यह मुसलमानों का बहुत अपमान है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. इधर खड़गे ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव में उन्हें समर्थन करने की अपील की है.