विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 15, 2023

केरल में BJP नेताओं ने ईसाई समुदाय के सम्मान में आयोजित किया ब्रेकफास्ट पार्टी

जावडेकर ने कहा कि भारत विविधता से भरी भूमि है और देश का मूलमंत्र ‘‘जीओ ओर जीने दो’’ है. उन्होंने कहा, ‘‘ धरती पर, यह कुछ उन देशों में एक है जहां सभी लोग एवं धर्म रहते हैं और मिलकर उत्सव मनाते हैं. आज विशु है इसलिए हम सभी यहां हैं.’’

Read Time: 4 mins
केरल में BJP नेताओं ने ईसाई समुदाय के सम्मान में आयोजित किया ब्रेकफास्ट पार्टी
जावड़ेकर ने प्रभावशाली ईसाई समुदाय के दो पादरियों को शॉल भेंट किया और उनके साथ जलपान ग्रहण किया. 
तिरुवनंतपुरम:

केरल में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से ईसाई मतदाताओं को अपने साथ लाने के लिए लगातार प्रयास जारी हैं. ईस्टर के दिन ईसाई घरों में 'स्नेहा यात्रा' का आयोजन पार्टी की तरफ से की गई थी. वहीं शनिवार को विशु उत्सव के अवसर पर बीजेपी नेताओं ने अपने ईसाई कार्यकर्ताओं के लिए ब्रेकफास्ट पार्टी का आयोजन किया.  यह कार्यक्रम  तिरुवनंतपुरम में पार्टी के जिला अध्यक्ष वीवी राजेश के घर आयोजित किया गया. जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के केरल प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने भी हिस्सा लिया. 

जावड़ेकर ने पादरियों को भेंट किया शॉल 

इस अवसर पर जावड़ेकर ने ईसाई समुदाय के दो पादरियों को शॉल भेंट किया और उनके साथ जलपान ग्रहण किया. सूत्रों ने बताया कि भाजपा के स्थानीय नेतृत्व की पहल पर अन्य जिलों में भी इस तरह के जलपान कार्यक्रम आयोजित किये गये. इस कदम को 2024 के आम चुनाव से पहले ईसाइयों को रिझाने के प्रयास के तहत उनके साथ नजदीकी कायम करने की भाजपा की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है. 

जावडेकर ने बाद मे कहा कि भारत विविधता से भरी भूमि है और देश का मूलमंत्र ‘‘जीओ ओर जीने दो'' है. उन्होंने कहा, ‘‘ धरती पर, यह कुछ उन देशों में एक है जहां सभी लोग एवं धर्म रहते हैं और मिलकर उत्सव मनाते हैं. आज विशु है इसलिए हम सभी यहां हैं.''

ईस्टर के अवसर पर भी बीजेपी की तरफ से हुए थे कार्यक्रम

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रविवार को ईस्टर के मौके पर केरल में विभिन्न प्रभावशाली बिशप के आवास पर पहुंचे थे.  उनके इस कदम को 2024 के आम चुनाव से पहले अल्पसंख्यक समुदायों को अपने पाले में लाने की कोशिश की रणनीति के तहत ईसाई समुदाय तक पहुंच बनाने की पहल के तौर पर देखा जा रहा है. वहीं, केरल में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भाजपा नेताओं के बिशप के आवास पर जाने को ‘‘मजाक'' करार देते हुए कहा था कि यह भाजपा के ‘दोहरे मापदंड' को दिखाता है.

पीएम मोदी की सलाह के बाद आयोजित हो रहे हैं कार्यक्रम

पीएम मोदी ने पिछले दिनों हैदराबाद में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ता से केरल में विशेष तौर पर स्नेह संवाद आयोजित करने की सलाह दी थी. पीएम मोदी ने दो मार्च को तीन पूर्वोत्तर राज्यों में जीत के बाद भी पार्टी की बैठक में कहा था कि हमे केरल पर भी फोकस करना चाहिए, क्योंकि हमे वहां भी बीजेपी गठबंधन की सरकार बनानी है.

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मणिपुर में शांति स्थापित करने के लिए जरूरी कदम उठा रही है सरकार" : पीएम मोदी
केरल में BJP नेताओं ने ईसाई समुदाय के सम्मान में आयोजित किया ब्रेकफास्ट पार्टी
दिल्ली में जारी रहेगा भारी बारिश का सिलसिला, IMD ने जारी किया अलर्ट
Next Article
दिल्ली में जारी रहेगा भारी बारिश का सिलसिला, IMD ने जारी किया अलर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;