भाजपा नेता ने कल्याण सांसद श्रीकांत शिंदे की अगले लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी का समर्थन किया

रवींद्र चव्हाण ने कहा कि श्रीकांत शिंदे वर्तमान में कल्याण निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सदस्य हैं. वह उसी निर्वाचन क्षेत्र से राजग के उम्मीदवार होंगे और चुनाव जीतेंगे.

भाजपा नेता ने कल्याण सांसद श्रीकांत शिंदे की अगले लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी का समर्थन किया

श्रीकांत शिंदे वर्तमान में कल्याण निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सदस्य हैं. (फाइल फोटो)

मुंबई :

महाराष्ट्र के मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता रवींद्र चव्हाण (Ravindra Chavan) ने रविवार को कहा कि कल्याण के मौजूदा सांसद श्रीकांत शिंदे (Shrikant Shinde) अगले चुनाव में इसी सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (National Democratic Alliance) के उम्मीदवार होंगे और वह विजयी होंगे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे की उम्मीदवारी को चव्हाण का समर्थन इस निर्वाचन क्षेत्र की उम्मीदवारी को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ शिवसेना और भाजपा के स्थानीय नेताओं के बीच तनातनी की पृष्ठभूमि में आया है. चव्हाण और कुछ स्थानीय भाजपा नेताओं ने पिछले दिनों मुंबई महानगर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली कल्याण सीट को लेकर मुख्यमंत्री शिंदे और कल्याण सांसद पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया था. 

चव्हाण ने एक क्षेत्रीय समाचार चैनल को बताया, ‘‘इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि हम आगामी सभी चुनावों में राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे. श्रीकांत शिंदे वर्तमान में कल्याण निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सदस्य हैं. वह उसी निर्वाचन क्षेत्र से राजग के उम्मीदवार होंगे और चुनाव जीतेंगे.''

उन्होंने कल्याण डोंबिवली नगर निगम के मेयर पद को साझा करने की भाजपा की लंबे समय से लंबित मांग को भी दोहराया, जहां चुनाव लंबित हैं.

चव्हाण ने कहा, ‘‘पहले सीट साझा करने का निर्णय लिया गया था, भाजपा और शिवसेना ने 2017 में स्थानीय चुनाव अलग-अलग लड़ा था. हालांकि 2019 के विधानसभा चुनावों में, मेयर की सीट भाजपा के साथ साझा नहीं की गई. हम इस बार निकाय चुनाव के बाद मेयर का पद भाजपा को आवंटित करने का अनुरोध करेंगे.''

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "संसद के बाहर लिंचिंग कराने का नैरेटिव..." : निशिकांत दुबे की चिट्ठी पर BSP सांसद का बड़ा आरोप
* संजय राउत ने बिधूड़ी के बयान की निंदा की, नए संसद परिसर को ‘‘अस्त व्यस्त'' बताया
* विपक्ष ने भाजपा सांसद बिधूड़ी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का दबाव बढ़ाया, भाजपा ने पलटवार किया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)