BJP ने MP और छत्तीसगढ़ में जीत का PM मोदी को दिया श्रेय, कांग्रेस ने कहा- 'स्वीकार करते हैं जनादेश'

विधानसभा चुनाव में मिल रही जीत पर भाजपा ने कहा कि देश में एक ही गारंटी चलती है और वह है ‘मोदी की गारंटी’. भाजपा के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मोदी की गारंटी!’’

BJP ने MP और छत्तीसगढ़ में जीत का PM मोदी को दिया श्रेय, कांग्रेस ने कहा- 'स्वीकार करते हैं जनादेश'

नई दिल्ली:

चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए जारी मतगणना के मुताबिक बीजेपी भारी बहुमत से मध्य प्रदेश की सत्ता में वापसी कर रही है. वहीं छत्तीसगढ़ में वो कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर सरकार बना रही है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर थी. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले इन राज्यों में जीत ने बीजेपी का जोश हाई कर दिया है. जहां कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं, वहीं तमाम नेता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और कैडरों को इस जीत का श्रेय दे रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि नतीजे दिखाते हैं कि लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘गारंटी' को स्वीकार किया है. वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभाएं और अपील जनता के दिल को छू गईं और ये जीत उसका परिणाम हैं.

सीएम चौहान ने कहा, ‘‘डबल इंजन की सरकार! दिल्ली में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जो काम किया, उसे हमने यहां क्रियान्वित किया और यहां जो योजनाएं बनीं, ‘लाड़ली लक्ष्मी' से लेकर ‘लाड़ली बहना' तक का जो अद्भुत सफर तय किया. गरीबों, किसानों, भांजे-भांजियों के लिए जो काम हुए, वे भी जनता के दिल को छू गए. केन्द्रीय मंत्री अमित शाह की अचूक रणनीति और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में हमारे साथी कार्यकर्ता व पूरी टीम जुटी रही. इससे चुनाव अभियान को सही गति और दिशा मिली.''

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, "मध्य प्रदेश की जनता को नमन! मध्य प्रदेश में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी की नीतियों, भाजपा की विचारधारा को जनता का समर्थन का प्रमाण है."

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर लिखा, "मध्य प्रदेश की यह प्रचंड जीत नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार की कल्याणकारी नीतियों और सुशासन पर जनता की मुहर है. प्रचंड बहुमत का आशीर्वाद देकर भाजपा को निरंतर सेवा का अवसर देने के लिए जनता का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं. सभी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं."

इधर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार पर निराशा जताते हुए कहा कि उनका दल इन राज्यों में खुद को मजबूत करेगा और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' के घटक दलों के साथ मिलकर अगले लोकसभा चुनाव के लिए अपने आपको तैयार करेगा.

राहुल गांधी ने कहा, "मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का जनादेश हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं, विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी. तेलंगाना के लोगों को मेरा बहुत धन्यवाद. प्रजालु तेलंगाना बनाने का वादा हम ज़रूर पूरा करेंगे. सभी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और समर्थन के लिए दिल से शुक्रिया. "

प्रियंका गांधी ने एक्स पर लिखा, "तेलंगाना की जनता ने इतिहास रचते हुए कांग्रेस पार्टी के पक्ष में जनादेश दिया है. यह प्रजाला तेलंगाना की जीत है. यह प्रदेश की जनता और कांग्रेस पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता की जीत है. तेलंगाना की जनता को तह-ए-दिल से धन्यवाद. कांग्रेस पार्टी तेलंगाना में शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए संकल्पबद्ध है. राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस पार्टी को विपक्ष की भूमिका सौंपी है. जनता का फैसला सिर माथे पर. जय हिंद!"

छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी सरकार बना रही है. भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में स्पष्ट बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बन रही है. छत्तीसगढ़ की जनता ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को खारिज कर दिया है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पार्टी के शीर्ष नेताओं की भूमिका की सराहना करते हुए रमन सिंह ने कहा, ‘‘राज्य के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यों और गारंटी में विश्वास दिखाया है. प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार में पर्याप्त समय दिया है.''

विधानसभा चुनाव में मिल रही जीत पर भाजपा ने कहा कि देश में एक ही गारंटी चलती है और वह है ‘मोदी की गारंटी'. भाजपा के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मोदी की गारंटी!''

इस पोस्ट के साथ ही उन्होंने धोती और कुर्ता पहने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक तस्वीर लगाई जिसमें लिखा है, ‘‘देश में एक ही गारंटी चलती है और वह मोदी की गारंटी!''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा के संकल्प पत्र और कांग्रेस की गारंटी के बीच मुकाबला था और प्रधानमंत्री मोदी हर चुनावी सभा में मतदाताओं को भाजपा के संकल्प पत्र को ‘मोदी की गारंटी' के रूप में पेश कर रहे थे.