BJP के 44वें स्थापना दिवस पर PM मोदी ने कहा- भाजपा 'मां भारती', 'संविधान' और 'राष्ट्र' के लिए समर्पित

6 अप्रैल 1980 को भाजपा की स्थापना हुई थी. 1984 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जहां मात्र दो सीटें ही जीती थीं, वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में उसने 303 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस बार यह भाजपा का 44वां स्थापना दिवस होगा. 

बीजेपी का 44वां स्थापना दिवस

आज बीजेपी का 44वां स्थापना दिवस है. बड़े आयोजन के तहत पीएम के संबोधन से लेकर देश में अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम हो रहे हैं. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी हनुमान जी से प्रेरणा लेती है. 2 से 303 सांसदों का सफर पूरा कर बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी है. पार्टी 6 अप्रैल को अपने स्थापना दिवस से 14 अप्रैल को बाबा साहेब डॉक्टर भीम राव आंबेडकर की जयंती तक सामाजिक न्याय सप्ताह मनाएगी और इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के फायदों को उजागर करने के लिए बूथ, ब्लॉक और जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करेंगे. 6 अप्रैल 1980 को भाजपा की स्थापना हुई थी. 1984 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जहां मात्र दो सीटें ही जीती थीं, वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में उसने 303 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस बार यह भाजपा का 44वां स्थापना दिवस होगा. 

Highlight of BJP Foundation Day

Apr 06, 2023 11:39 (IST)
BJP एक दल नहीं, एक विचार
भाजपा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्‍ट किया- भारतीय जनता पार्टी एक दल नहीं, एक विचार है... जिसका ध्येय राष्ट्र निर्माण है, जन कल्याण है.
Apr 06, 2023 10:48 (IST)
PM मोदी ने कहा- 80 करोड़ गरीबों को बिना भेदभाव मुफ्त राशन
प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते वर्षों में बहुत सारे दलों ने सामाजिक न्याय के नाम पर राजनीति का दिखावा किया और इन दलों के मुखिया अपने परिवार का भला करते रहे. मोदी ने कहा- उन्होंने समाज की कतई चिंता नहीं की, जबकि भाजपा सामाजिक न्याय को जीती है, उसकी भावना का अक्षरश: पालन करती है. 80 करोड़ गरीबों को बिना भेदभाव मुफ्त राशन मिलना सामाजिक न्याय का ही प्रतिबिंब है. 50 करोड़ गरीबों को बिना भेदभाव 5,00,000 रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा मिलना सामाजिक न्याय की ही सशक्त अभिव्यक्ति है.

Apr 06, 2023 10:40 (IST)
पीएम मोदी ने कहा- हमारे पास मातृभूमि के प्रति भक्ति थी...
PM मोदी ने कहा कि भाजपा वो पार्टी है, जिसके लिए राष्ट्र सदा सर्वोपरि रहा है. एक भारत-श्रेष्ठ भारत जिसकी आस्था का मूलमंत्र रहा है. जब जनसंघ का जन्म हुआ था, तो हमारे पास न ज्यादा सियासी अनुभव था, न साधन थे, न संसाधन थे, लेकिन हमारे पास मातृभूमि के प्रति भक्ति और लोकतंत्र की शक्ति थी.
Apr 06, 2023 10:37 (IST)
भाजपा जो काम कर रही है, उसे विपक्ष पचा नहीं पा रही- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने (विपक्ष) कभी नहीं सोचा था कि अनुच्छेद 370 एक दिन इतिहास बन जाएगा. भाजपा जो काम कर रही है, उसे पचा नहीं पा रहे हैं. आज ये इतने हताश हो गए हैं कि खुले आम कहने लगे हैं 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी'. 

Apr 06, 2023 10:35 (IST)
गरीब, वंचित, दलित, आदिवासी 'कमल' के साथ- PM मोदी
आज अस्तित्व के संकट से जूझ रही पार्टियां हमारे खिलाफ साजिश करती रहेंगी. लेकिन हमें परेशान होने की जरूरत नहीं, क्‍योंकि गरीब, वंचित, दलित, आदिवासी 'कमल' की रक्षा कर रहे हैं.
Apr 06, 2023 10:33 (IST)
हनुमान जी का पूरा जीवन प्रेरणा- PM मोदी
आज की मॉडर्न परिभाषा में जिस बात का बार-बार जिक्र किया जाता है वो है- Can Do Attitude. अगर हनुमान जी का पूरा जीवन देखें, तो डगर डगर पर Can Do Attitude की संकल्पशक्ति ने उनके लिए सफलता लाने में बहुत बड़ी भूमिका अदा करती है. 'कवन सो काज कठिन जग माहीं, जो नहीं होय तात तुम्ह पाही' यानी ऐसा कोई भी काम नहीं है जो पवन पुत्र हनुमान कर नहीं सकते. 
Apr 06, 2023 10:22 (IST)
भाजपा को भ्रष्टाचार से लड़ने की प्रेरणा भगवान हनुमान से- PM मोदी
पीएम मोदी ने कहा, भाजपा को भ्रष्टाचार से लड़ने की प्रेरणा भगवान हनुमान से मिलती है. आज भारत भगवान हनुमान की शक्ति की तरह ही अपनी क्षमता का एहसास कर रहा है. भाजपा पार्टी को भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था से लड़ने की प्रेरणा भगवान हनुमान से मिलती है. भाजपा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ काम कर रही है. बीजेपी की नीति सर्वजन का हित करने वाली है.
Apr 06, 2023 10:17 (IST)
भाजपा मां भारती के लिए समर्पित- पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने भाजपा के 44 वें स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि  भाजपा भारत के लिए दिन-रात काम कर रही है, और हमारी पार्टी "माँ भारती", संविधान और राष्ट्र को समर्पित है. 
Apr 06, 2023 10:14 (IST)
भाजपा लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करती रही- PM मोदी
भाजपा के 44वें स्थापना दिवस के मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि आज हम देश के कोने-कोने में भगवान हनुमान की जयंती मना रहे हैं. हनुमान जी का जीवन आज भी हमने भारत की विकास यात्रा में प्रेरणा देते हैं. जब लक्ष्मण जी पर संकट आया तब हनुमान जी पूरा पर्वत ही उठाकर ले आए. भाजपा भी इसी प्रेरणा से परिणाम लाने में लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करती रही है, करते रहना है, करते रहेंगे. 
Apr 06, 2023 10:12 (IST)
बीजेपी हनुमान जी से प्रेरणा पाती है- PM मोदी
BJP के 44वें स्थापना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी हनुमान जी से प्रेरणा पाती है. आज भारत समुंदर जैसी विशाल समस्याओं का सामना करने के लिए तैयार है. भाजपा आज विकास और सामाजिक न्‍याय का प्रर्याय बन गई है. 
Apr 06, 2023 10:00 (IST)
अपने खून-पसीने से इस पार्टी को सींचा- जेपी नड्डा
आज हमें यह संकल्प लेना है कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हमें एक क्षण के लिए भी बैठना नहीं है और हम पार्टी को और आगे ले जाएंगे. मैं अपने करोड़ों कार्यकर्ताओं को पार्टी के स्थापना दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई देता हूं. आज के दिन हमारे सभी वरिष्ठ नेता... जिन्होंने अपने खून-पसीने से इस पार्टी को सींचा ये हमारी जिम्मेदारी है. प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में पार्टी ने कच्छ से लेकर पूर्वोत्तर तक और कश्मीर से लेकर केरल तक अपनी छाप छोड़ी है. हमारे कार्यकर्ताओं ने पार्टी को स्थापित किया है. आज पार्टी द्वारा 1 लाख 80 हजार शक्ति केंद्रों पर काम किया जा रहा है। 8 लाख 40 हजार बूथों पर भाजपा का बूथ अध्यक्ष मौजूद है.  

Apr 06, 2023 09:57 (IST)
उत्तराखंड के CM बोले- पार्टी निस्वार्थ भाव से काम कर रही
भाजपा के 44वें स्थापना दिवस के मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में कहा कि जब से जनसंघ बना, जब से भाजपा बनी, भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता निस्वार्थ भाव से काम करते हैं। इस अवसर पर मैं डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल का मैं स्मरण करता हूं जिन्होंने जनसंघ रूपी पौधा रोपा जो आज भाजपा के रूप में विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है.
Apr 06, 2023 09:54 (IST)
अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने फहराया झंडा
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में बीजेपी के 44वें स्थापना दिवस पर पार्टी मुख्यालय में झंडा फहराया. इस अवसर उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में पार्टी ने लगाई लंबी छलांग.
Apr 06, 2023 09:50 (IST)
CM योगी ने फहराया झंडा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के 44वें स्थापना दिवस के मौके पर लखनऊ के पार्टी कार्यालय में झंडा फहराया.
Apr 06, 2023 09:47 (IST)
BJP के स्‍थापना दिवस पर 'सामाजिक न्याय सप्ताह'
भाजपा छह अप्रैल को अपने स्थापना दिवस से 14 अप्रैल को बाबासाहेब डॉक्टर भीम राव आंबेडकर की जयंती तक 'सामाजिक न्याय सप्ताह' मना रही है. इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के फायदों को उजागर करने के लिए बूथ, ब्लॉक और जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करेंगे.
Apr 06, 2023 09:47 (IST)
Apr 06, 2023 09:44 (IST)
राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने दी बधाई

BJP के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दीं.
Apr 06, 2023 09:27 (IST)
8 लाख से ज्यादा बूथों पर कार्यक्रम
बीजेपी स्थापना दिवस के मौके पर पीएम मोदी करोड़ों कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. 8 लाख से ज्यादा बूथों पर भी स्थापना दिवस का कार्यक्रम किया जाएगा.
Apr 06, 2023 09:25 (IST)
10 लाख जगहों पर होगा कार्यक्रम
बीजेपी के स्थापना दिवस के मौके पर 10 लाख जगहों पर कार्यक्रम होगा.