भाजपा स्‍थापना दिवस : दिल्ली से BJP आज शुरू करेगी चुनावी अभियान, 10 लाख जगहों पर लिखा जाएगा ये नारा

भाजपा की स्थापना 6 अप्रैल 1980 को हुई थी. 1984 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने सिर्फ दो सीट ही जीती थीं. वहीं, 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 303 सीट पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई.

भाजपा स्‍थापना दिवस : दिल्ली से BJP आज शुरू करेगी चुनावी अभियान, 10 लाख जगहों पर लिखा जाएगा ये नारा

1984 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने सिर्फ दो सीट ही जीती थीं

नई दिल्‍ली:

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थापना दिवस के मौके पर देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दीं.  पार्टी छह अप्रैल को अपने स्थापना दिवस से 14 अप्रैल को बाबासाहेब डॉक्टर भीम राव आंबेडकर की जयंती तक सामाजिक न्याय सप्ताह मनाएगी और इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के फायदों को उजागर करने के लिए बूथ, ब्लॉक और जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करेंगे. कार्यक्रम की शुरुआत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा द्वारा की जाएगी.

बीजेपी के स्थापना दिवस के मौके पर आज दिल्ली से बीजेपी अपना चुनावी अभियान भी शुरू करेगी. देशभर के करीब 10 लाख से ज्यादा जगहों पर दीवारों पर लिखा जाएगा-  "एक बार फिर से मोदी सरकार" और "एक बार फिर से भाजपा सरकार" के नारे लिखे जाएंगे. दिल्ली के बंगाली मार्केट में दोपहर 12 बजे इसकी शुरुआती बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे.

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने इस अवसर पर ट्वीट किया- "भारतीय जनता पार्टी के 44वें 'स्थापना दिवस' पर हार्दिक शुभकामनाएं. अपने त्याग, श्रम व निःस्वार्थ सेवा से विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाने वाले कार्यकर्ताओं को नमन करता हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अंत्योदय व सेवा के संकल्प से श्रेष्ठ भारत निर्माण के लिए हम सभी समर्पित हैं."

छह अप्रैल 1980 को भाजपा की स्थापना हुई थी. 1984 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने सिर्फ दो सीट ही जीती थीं. वहीं, 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 303 सीट पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई.

इन्‍हें भी पढ़ें:- 

"आपने मुझे गलत साबित कर दिया..." : PM से बोले पद्म पुरस्कार विजेता शाह रशीद अहमद कादरी; देखें- VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"बोम्मई और उनकी पार्टी का प्रचार करूंगा, चुनाव नहीं लड़ूंगा..." : BJP में शामिल होने की अटकलों के बीच बोले कन्नड़ फिल्मस्टार किच्चा सुदीप