'गुजरात में सत्ता विरोधी लहर का सामना कर रही BJP, इस सरकार से उब गए लोग' : कांग्रेस

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना प्रबल है क्योंकि जनता प्रदेश सरकार से ऊब चुकी है.

'गुजरात में सत्ता विरोधी लहर का सामना कर रही BJP, इस सरकार से उब गए लोग' : कांग्रेस

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल.

अहमदाबाद:

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को दावा किया कि गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानसभा चुनाव से पहले स्पष्ट रूप से सत्ता विरोधी लहर का सामना कर रही है. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना प्रबल है क्योंकि जनता प्रदेश सरकार से ऊब चुकी है. गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है. राज्य में भाजपा 27 वर्षों से सत्ता में है.

वेणुगोपाल और राजस्थान के मुख्यमंत्री एवं गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक अशोक गहलोत , राज्य में पार्टी की योजनाओं और तैयारियों को लेकर कांग्रेस नेताओं के साथ 12 घंटे की मैराथन बैठक के बाद मीडिया मुखातिब हुए थे.

वेणुगोपाल ने राज्य में जहरीली शराब के कारण हुई कई लोगों की मौत की हालिया घटना को लेकर भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा.

पीएम नरेंद्र मोदी 27 और 28 अगस्त को गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे, ये है कार्यक्रम

उन्होंने पिछले साल संपूर्ण मंत्रिमंडल को बदले जाने और हाल ही में दो वरिष्ठ मंत्रियों के विभाग वापस लिए जाने को लेकर गुजरात सरकार को ‘भ्रष्ट और निष्क्रिय' करार दिया.

कांग्रेस महासचिव के अनुसार, पार्टी ने बुधवार से 90 दिवसीय चुनाव कार्यक्रम आरंभ करने का फैसला किया है और यह दिखाएगा कि कांग्रेस चुनाव को लेकर बहुत गंभीर है तथा इसे एकजुट होकर और आक्रामक ढंग से लड़ा जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘हमने आकलन और विश्लेषण किया है कि गुजरात में स्पष्ट रूप से सत्ता विरोधी लहर है. पिछले चुनाव में भी यह धारणा थी कि कांग्रेस ने कुछ नहीं किया और चुनाव में कांग्रेस खराब प्रदर्शन करेगी. लेकिन हम कुछ सीटों के अंतर से ही चुनाव हारे.'

वेणुगोपाल ने कहा, ‘इस बार लोगों के दिमाग में सत्ता विरोधी माहौल ज्यादा है. हमें विश्वास है कि इस बार हम गुजरात में सरकार बनाने जा रहे हैं...हमारी संभावना उज्ज्वल है.'

"मैं PM बनने के लिए यहां नहीं आया हूं..." : गुजरात दौरे पर बोले अरविंद केजरीवाल

उन्होंने दावा किया, ‘पिछले 27 वर्षों में भाजपा सरकार ने लोगों में पूरी तरह से निराशा पैदा की है...अगर आप लोगों से पूछें तो पता चलता है कि वे इस सरकार से ऊब चुके हैं.'

जहरीली शराब मामले का उल्लेख करते हुए वेणुगोपाल ने कहा कि राज्य में पिछले 15 वषों में अवैध शराब के कारण 750 से अधिक लोगों की जान गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने सवाल किया, ‘क्या यही गुजरात का भाजपा मॉडल है?'



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)