लगातार सातवें दिन संसद में गतिरोध, राहुल से माफी की मांग पर अड़ी बीजेपी

बजट सत्र के दूसरे चरण के प्रारंभ से ही ब्रिटेन में भारतीय लोकतंत्र के बारे में हाल ही में दिए गए राहुल गांधी के एक बयान को लेकर सत्तारूढ भाजपा द्वारा कांग्रेस पर निशाना साधा जा रहा है और कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष से माफी की मांग की जा रही है. 

लगातार सातवें दिन संसद में गतिरोध, राहुल से माफी की मांग पर अड़ी बीजेपी

नई दिल्ली:

आज हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. ब्रिटेन में भारतीय लोकतंत्र के बारे में हाल ही में दिए गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान को लेकर सत्तारूढ भाजपा बजट सत्र के दूसरे चरण के प्रारंभ से ही कांग्रेस पर निशाना साधा रही है और कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष से माफी की मांग कर रही है. दूसरी तरफ कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियां भी विभिन्‍न मुद्दों को लेकर लगातार सदन में हंगामा कर रही हैं. वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्षी सांसदों के हंगामे के कारण लोकसभा स्थगित होने के बाद आज दोपहर 1 बजे अपने कक्ष में सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है.

स्पीकर ने अपने कक्ष में सभी दलों के नेताओं की ये बैठक बुलाई है. कल भी ओम बिरला ने सदन चलाने की अपील की थी और कई दलों के नेताओं के साथ अलग-अलग चर्चा भी की थी.

आज विपक्षी दलों के नेताओं ने सदन में रणनीति बनाने के विषय पर संसद में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में मुलाकात भी की थी. 

गौरतलब है कि संसद के बजट सत्र की शुरूआत 31 जनवरी को हुई थी. जिस दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अभिभाषण दिया था. निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, सत्र का दूसरा चरण 13 मार्च से शुरू होकर 6 अप्रैल तक चलेगा. नियमानुसार, केंद्रीय बजट को वित्तीय वर्ष की समाप्ति से पहले, यानी 31 मार्च 2023 से पहले संसद के दोनों सदनों में पारित कराना होगा.

"आप नाराज क्‍यों हैं, प्लीज दिल्ली बजट मत रोकिए!": अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com