विज्ञापन
Story ProgressBack
5 months ago
नई दिल्ली:

बिहार में एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ जाने की चर्चा तेज हो गई है. खबर है कि नीतीश कुमार रविवार को नई सरकार बना सकते हैं. वो पाला बदलकर बीजेपी के साथ फिर से सरकार में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने आगामी तीन-चार दिनों के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं.
 

Bihar Politics :

Jan 26, 2024 23:12 (IST)
Link Copied
NDA के नेता जो चाहेंगे, वो हम चाहेंगे- अश्विनी चौबे
बिहार में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि NDA का अपना महत्व है. NDA के नेता जो चाहेंगे, वो हम चाहेंगे. पार्टी जो चाहेगी हम वो करेंगे.
Jan 26, 2024 21:59 (IST)
Link Copied
जेडीयू विधायक दल की बैठक रविवार को सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री आवास 1 अणे मार्ग पर होगी.
Jan 26, 2024 21:58 (IST)
Link Copied
आरजेडी विधायक दल की बैठक कल सुबह 1 बजे तेजस्वी यादव के घर 5 देश रत्न मार्ग पर होगी.
Jan 26, 2024 21:57 (IST)
Link Copied
गठबंधन के बदलाव की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल बक्सर जाएंगे. वो बक्सर के ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण का निरीक्षण करेंगे.
Jan 26, 2024 21:56 (IST)
Link Copied
शनिवार शाम को बिहार बीजेपी की विस्तारित कार्यसमिति की बैठक
पटना में शनिवार शाम को बीजेपी की महत्वपूर्ण बैठक होनी है. कल शाम चार बजे बिहार बीजेपी की विस्तारित कार्यसमिति की बैठक है. इसमें सभी सांसदों और विधायकों को बुलाया गया है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार के प्रभारी विनोद तावड़े भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे. बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के साथ-साथ बिहार के मौजूदा राजनीतिक हालात पर भी चर्चा करेगी.
Jan 26, 2024 20:19 (IST)
Link Copied
नीतीश कुमार ने मन में फैसला किया होगा- रामदास अठावले
बिहार में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, "ये जो INDIA गठबंधन वाले हैं, ये केवल उल्टी-सीधी बातें करने के लिए मशहूर हैं. इसलिए शायद नीतीश कुमार ने मन में फैसला किया होगा कि INDIA गठबंधन और कांग्रेस के साथ रहने का कोई फायदा नहीं है. बिहार का विकास करना है तो प्रधानमंत्री मोदी के साथ जाना जरूरी है. शायद वे चंद दिनों में ये फैसला कर सकते हैं."
Jan 26, 2024 19:38 (IST)
Link Copied
स्थिति स्पष्ट करें नीतीश कुमार- कांग्रेस
बिहार के मौजूदा राजनीतिक हालात पर कांग्रेस नेता प्रेम चंद्र मिश्रा ने कहा, "कांग्रेस भी चाहती है कि मुख्यमंत्री को आगे आकर इस पूरी परिस्थिति के बारे में राज्य की जनता के समक्ष आकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. कांग्रेस पूरी स्थिति पर अपनी नजर बनाए हुए है. कई तरह के विकल्पों पर भी विचार किया जा रहा है."
Jan 26, 2024 19:37 (IST)
Link Copied
लालू यादव को कोई धोखा नहीं दे सकता है- राजद विधायक
बिहार के मौजूदा राजनीतिक हालात पर राजद विधायक रितलाल यादव ने कहा, "हमारे लालू यादव को ना तो आज तक किसी ने धोखा दिया है और ना ही दे सकता है. सरकार से हमें क्या लेना-देना है. हम सरकार के साथ रहेंगे तो भी काम करेंगे, नहीं रहेंगे तो भी काम करेंगे."
Jan 26, 2024 19:35 (IST)
Link Copied
समय बलवान होता है- पशुपति पारस
बिहार में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने कहा, "मैं तो पहले ही कह चुका हूं कि एक दो दिन इंतजार कीजिए. व्यक्ति बलवान नहीं होता है, समय बलवान होता है."
Jan 26, 2024 18:55 (IST)
Link Copied
हम कल्पना नहीं कर सकते कि नीतीश एनडीए में जाएंगे- शिवानंद तिवारी
बिहार के सीएम नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने को लेकर राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा, "हम लोग कल्पना नहीं कर सकते हैं कि नीतीश कुमार एनडीए में चले जाएंगे. हम इसलिए कल्पना नहीं कर सकते हैं क्योंकि वह इतिहास में अपना नाम किस तरह से दर्ज करवाना चाहते हैं? भाजपा कार्यालय के चपरासी ने भी कहा है कि उनके लिए यहां का दरवाजा बंद हो चुका है.''
Jan 26, 2024 18:47 (IST)
Link Copied
नीतीश कुमार गठबंधन से बाहर होने के लिए परेशान हैं- कुशवाहा
RLJD प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा, " जदयू बनाम राजद की जो स्थिति हम 'महागठबंधन' में देख रहे हैं, उससे यह स्पष्ट है कि नीतीश कुमार वहां से बाहर होने के लिए परेशान हैं."
Jan 26, 2024 18:44 (IST)
Link Copied
बिहार के मंत्री और राजद नेता तेज प्रताप यादव पटना में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के आवास पहुंचे.
Jan 26, 2024 17:40 (IST)
Link Copied
केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने RLJD प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा से पटना में मुलाकात की.
Jan 26, 2024 17:37 (IST)
Link Copied
फ्रंट फुट पर राजनीति करते हैं नीतीश कुमार- JDU MLC
JDU MLC नीरज कुमार ने कहा, "जहां तक असमंजस की बात है तो मैं उस पर स्पष्ट तौर पर कह रहा हूं कि नीतीश कुमार न पहले असमंजस में रहते थे और न आज असमंजस में रहते हैं, बल्कि सीधे तौर पर फ्रंट फुट पर राजनीति करते हैं."
Jan 26, 2024 17:10 (IST)
Link Copied
बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने पटना में अपने आधिकारिक आवास पर अपने करीबी सहयोगियों की बैठक बुलाई. अभी बैठक चल रही है.
Jan 26, 2024 17:09 (IST)
Link Copied
केंद्रीय नेतृत्व बिहार के हित में लेगा निर्णय- गिरिराज सिंह
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मुझे विश्वास है कि केंद्रीय नेतृत्व जो भी निर्णय लेगा वो राज्य और पार्टी हित में होगा.

Jan 26, 2024 17:07 (IST)
Link Copied
केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का समर्थन- सुशील मोदी
बिहार के मौजूदा राजनीतिक हालात पर पर बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा, "पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व जो निर्णय लेगा, हम उनके निर्णय का समर्थन करेंगे."
Jan 26, 2024 17:05 (IST)
Link Copied
सामूहिक नेतृत्व के निर्णय का पार्टी स्वागत करेगी- विजय कुमार सिन्हा
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा, "मुझे इस बात की जानकारी नहीं है. भाजपा किसी व्यक्ति की पार्टी नहीं है ये सामूहिक नेतृत्व की पार्टी है. हमारा नेतृत्व सक्षम नेतृत्व है और सामूहिक नेतृत्व के निर्णय का पार्टी स्वागत करती है."
Jan 26, 2024 17:03 (IST)
Link Copied
ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगा गठबंधन- मांझी
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा, "हमें बहुत पहले से अहसास था इसलिए हमने कहा था, लगता है कि गठबंधन ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगा. कोई भी आदमी समझ सकता है कि खेला हो रहा है या नहीं हो रहा है."
Jan 26, 2024 17:01 (IST)
Link Copied
Jan 26, 2024 17:00 (IST)
Link Copied
जो नहीं आए उनसे पूछिए- राजभवन के समारोह पर नीतीश कुमार
बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के राजभवन में आधिकारिक कार्यक्रम में शामिल नहीं होने पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, "जो नहीं आए उनसे पूछिए ये सवाल."
Jan 26, 2024 16:59 (IST)
Link Copied
नीतीश कुमार को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए- राशिद अल्वी
बिहार की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, "निश्चित तौर पर बिहार में जो माहौल खड़ा हो गया है उसे नीतीश कुमार को साफ करना ही चाहिए. इससे INDIA गठबंधन कमजोर होता है. नीतीश कुमार तो सबसे पहले आगे आए थे INDIA गठबंधन को बनाने के लिए, आज उन्हीं के बारे में तरह-तरह की बातें हो रही हैं. ये उनकी जिम्मेदारी बनती है कि वो इस परिस्थिति को साफ करें."
Jan 26, 2024 16:57 (IST)
Link Copied
उम्मीद है कि नीतीश कुमार NDA में नहीं जाएंगे- अखिलेश यादव
बिहार में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमें उम्मीद है कि नीतीश कुमार NDA में नहीं जाएंगे और नीतीश कुमार INDIA गठबंधन को मजबूत करेंगे.
Jan 26, 2024 16:55 (IST)
Link Copied
अब RJD-JDU का गठबंधन नहीं चलेगा- मांझी
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि हाल ही में मैंने कहा था कि 20 जनवरी के बाद बिहार में कुछ न कुछ परिवर्तन होगा. पिछले दिनों नीतीश कुमार ने राजद के खिलाफ बहुत सारी बातें कही थी. अब इन लोगों का गठबंधन नहीं चलेगा.
Jan 26, 2024 16:53 (IST)
Link Copied
लोकसभा चुनाव के बाद नीतीश साथ रहेंगे की नहीं इस पर संदेह- कुशवाहा
राष्ट्रीय लोक जनता दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, "अभी चर्चा लगातार है कि नीतीश कुमार फिर NDA गठबंधन में आएंगे. ये बात तो सही है कि जहां हैं वहां नीतीश जी काफी परेशान हैं, इसीलिए वहां से निकलना चाहते हैं. अगर भाजपा के साथ गठबंधन में आएंगे तो फिर लोकसभा चुनाव के बाद साथ में रहेंगे या नहीं, यह भी एक बड़ा सवाल है."
Jan 26, 2024 16:50 (IST)
Link Copied
सामूहिक नेतृत्व विचार करके ही कोई निर्णय लेगा- विजय कुमार सिन्हा
बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा, "राजनीतिक घटनाचक्र पर हमारे केंद्रीय नेतृत्व की नजर है. सामूहिक नेतृत्व बहुत गंभीरता से विचार करके ही कोई निर्णय लेगा."
Jan 26, 2024 16:47 (IST)
Link Copied
गणतंत्र दिवस के मौके पर दिखी अलग तस्वीर
बिहार सरकार की अंदरूनी खींचतान की एक झलक गणतंत्र दिवस के मौके पर पटना में आयोजित कार्यक्रम के दौरान भी दिखी. इस कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एक दूसरे दूरी बनाते दिखे. कार्यक्रम की जो तस्वीर सामने आई उसमें दोनों ही नेता एक दूसरे से दूर बैठे दिखे. जबकि सीएम नीतीश कुमार के पास ही एक कुर्सी खाली थी.
Jan 26, 2024 16:34 (IST)
Link Copied
मैंने पहले ही कहा था- मांझी
इधर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि मैंने कुछ दिन पहले ही कहा था कि 25 जनवरी के बाद बिहार में कुछ बड़ा होने वाला है. मेरी वो बात नीतीश कुमार के उन बयानों पर आधारित थी, जिसके तहत उन्होंने आरजेडी पर हमला बोला था. उसी के आधार पर मैंने ये दावा किया था. नीतीश कुमार का पीएम बनने का सपना टूट गया है. इसलिए गठबंधन तोड़कर वो स्वतंत्र रूप से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं या दूसरे गठबंधन में शामिल हो सकते हैं.
Jan 26, 2024 16:29 (IST)
Link Copied
स्थिति पूरी स्पष्ट होने के बाद तय करेंगे रुख- चिराग
LJP(रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा है कि मौजूदा परिस्थिति में भी बिहार में NDA इतना मजबूत है कि हम 40 की 40 सीटें जीत सकते हैं. मुझे नहीं पता कि नीतीश कुमार NDA का हिस्सा बनते हैं या INDIA गठबंधन में ही रहते हैं. एक बार स्थिति पूरी स्पष्ट हो जाए, उसके बाद ही LJP(रामविलास) अपना रुख तय करेगी.

Jan 26, 2024 16:24 (IST)
Link Copied
आरजेडी ने नई सरकार की संभावनाओं से किया इनकार
बिहार की वर्तमान राजनीतिक स्थिति और INDIA गठबंधन पर राजद सांसद मनोज कुमार झा ने कहा कि 9 अगस्त 2022 को जब ये गठबंधन बना तब इसकी बुनियाद की ईंट लालू यादव, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने रखी थी. इस ईंट की तासीर थी कि हमें भाजपा की भय, भूख और घृणा वाली राजनीति को विराम देना है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी टेलीविज़न देख रहे होंगे. मुझे यकीन है कि वे शाम तक इसका खंडन कर देंगे.

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मुंबई BMW हिट एंड रन केस : मिहिर शाह का CCTV फुटेज आया सामने, अब तक 2 लोग गिरफ्तार
Bihar Politics : बिहार में जल्द 'नई सरकार', नीतीश-BJP फिर साथ-साथ?
आलू-प्याज के बाद अब टमाटर हुआ 'लाल',  1 किलो की कीमत में आ जाएगा 2 लीटर पेट्रोल
Next Article
आलू-प्याज के बाद अब टमाटर हुआ 'लाल', 1 किलो की कीमत में आ जाएगा 2 लीटर पेट्रोल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;