जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में टारगेट किलिंग, बिहार के प्रवासी मजदूर को आतंकियों ने मारी गोली

घायल अवस्था में मजदूर को अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया. यह घटना अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र में हुई है जहां सात मई को तीसरे चरण में मतदान होना है.

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में टारगेट किलिंग, बिहार के प्रवासी मजदूर को आतंकियों ने मारी गोली

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग जिले में बुधवार को बिहार के एक मजदूर की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने बिजबेहरा इलाके के जबलीपोरा में राजा शाह को नजदीक से गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल अवस्था में मजदूर को अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया. यह घटना अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र में हुई है जहां सात मई को तीसरे चरण में मतदान होना है.

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में हाल के वर्षों में टारगेट किलिंग की कई वारदात देखने को मिले हैं. पिछले साल बारामूला में आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के एक पूर्व पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

कश्मीर में हाल के वर्षों में टारगेट किलिंग की कई घटना
बता दें कि कश्मीर में कुछ समय में टारगेंट किलिंग के कई मामले सामने आए हैं. इससे पहले 2023 के मई महीने में आतंकियों ने एक आम नागरिक को निशाना बनाया था. मृतक की पहचान उधमपुर के रहने वाले दीपू के रूप में हुई थी. जानकारी के मुताबिक वह निजी सर्कस में काम करता था. वह किसी काम से सर्कस से बाहर निकला था. तभी आंतिकयों ने उस पर हमला कर दिया, घायल अवस्था में उसे अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. 

केंद्र ने पाकिस्तान को दोषी ठहराया था
बताते चलें कि कश्मीर में टारगेट किलिंग के बीच केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया था. केंद्र ने फैसला किया था कि घाटी में मौजूद अल्पसंख्यकों (कश्मीर में गैर मुस्लिम) को कश्मीर घाटी से बाहर नहीं, बल्कि कश्मीर में ही सुरक्षित जगहों पर स्थानांतरित किया जाएगा. वहीं केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने नॉर्थ ब्लॉक में कई बैठकों के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को ब्रीफिंग करते हुए कश्मीर घाटी में बढ़ती हिंसा के लिए फिर से पाकिस्तान को दोषी ठहराया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :