बिहार : खाद की कालाबाजारी को लेकर किसान सलाहकार को खंभे से बांधा, VIDEO बनाकर लगाए गंभीर आरोप

ताजा मामला मोतिहारी का है. यहां खाद की कालाबाजारी से तंग आकर किसानों ने कृषि सलाहकार को खंभे से बांध दिया. 

बिहार : खाद की कालाबाजारी को लेकर किसान सलाहकार को खंभे से बांधा, VIDEO बनाकर लगाए गंभीर आरोप

खाद की कालाबाजारी को लेकर किसान सलाहकार को खंभे से बांधा

पटना:

बिहार में हाल के दिनों में किसानों को खाद की किल्लत का सामना करना पड़ा है. किसान खाद की कालाबाजारी का आरोप लगा रहे हैं. उनका कहना है कि इस वजह से खेती प्रभावित हो रही है. कई जगहों पर किसानों ने इसको लेकर अपना विरोध भी जताया है. ताजा मामला मोतिहारी का है. यहां खाद की कालाबाजारी से तंग आकर किसानों ने कृषि सलाहकार को खंभे से बांध दिया. 

इसका एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स खंभे में बंधे पड़ा है. वह हेलमेट पहने हुआ है. साथ ही वह किसी से मोबाइल पर बात करते हुए नजर आता है. वहीं, आसपास में काफी लोगों की भीड़ मौजूद है. वीडियो में एक शख्स पीछे से कहते हुए नजर आता है कि लोगों को खाद नहीं दिया जा रहा है. साथ ही वह पंचायत का नाम भी बताते हुए नजर आता है.

बता दें कि इस मौसम में धान की बुआई होती है. इसको देखते हुए खाद की डिमांड बढ़ जाती है. इस स्थिति में खाद की कालाबाजारी बढ़ जाने से किसानों को सस्ते दरों में यह नहीं मिल पाता है. बिहार सरकार के अधिकारी खाद की कालाबाजारी को रोकने के लिए जगह-जगह छापेमारी अभियान चलाते रहे हैं. साथ ही आरोप सही पाए जाने पर जुर्माना सहित अन्य तरह की सख्त कार्रवाइयां भी की हैं, लेकिन खाद की कालाबाजारी रुक नहीं पा रही है. पिछले साल भी खाद की कालाबाजरी देखने को मिली थी. किसानों की मदद के लिए सरकार ने किसान सलाहकारों की नियुक्तियां प्रदेश भर के अलग-अलग जिलों में की हैं. पर ग्रामीण किसान सलाहकारों की कार्यशैली पर भी सवाल उठाते रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- 

ये भी देखें-दुमका में लड़की को जिंदा जलाया, इलाके में विरोध प्रदर्शन जारी, धारा 144 लागू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com