विज्ञापन

बिहार के नवादा में दलित बस्ती आगजनी मामले में 10 और लोग हुए अरेस्ट

बिहार के नवादा में दलित बस्ती आगजनी मामले में पुलिस ने 10 और लोगों को अरेस्ट किया है. जिसके बाद अरेस्ट किए गए लोगों की संख्या 15 हो गई है.

बिहार के नवादा में दलित बस्ती आगजनी मामले में 10 और लोग हुए अरेस्ट
विपक्षी दलों के निशाने पर बिहार सरकार

बिहार के नवादा में दलित बस्ती आगजनी मामले में पुलिस ने 10 और लोगों को अरेस्ट किया है. जिसके बाद अरेस्ट किए गए लोगों की संख्या 15 हो गई है. बिहार के नवादा में बुधवार शाम करीब सात बजे पुलिस को सूचना मिली कि नरौरा के पास स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती में 40-50 घरों को आग लगा दी. सूचना मिलते ही आला अधिकारियों तक में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में एसपी-डीएम तक मौके पर पहुंच गए. वहां पहुंचने पर लोगों ने बताया कि आग लगाने के साथ ही फायरिंग भी की गई थी. मौके की नजाकत को एक-एक कर सभी बातों की जांच की जाने लगी. 22 सितंबर को बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी भी घटनास्थल का दौरा करेंगे. मांझी ने इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जो 12 लोग गिरफ्तार हुए हैं वो सभी यादव जाति के हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने नीतीश सरकार को घेरा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बिहार के नवादा में दलित बस्ती के लोगों के घरों को आग लगाए जाने की घटना को लेकर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि यह ‘‘डबल इंजन सरकार'' के जंगलराज का एक और प्रमाण है. बिहार के नवादा में बुधवार शाम करीब सात बजे पुलिस को सूचना मिली कि नरौरा के पास स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती में 40-50 घरों को आग लगा दी गई है.

मायावती ने सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने बिहार के नवादा जिले में दलितों के कई घरों को जलाए जाने के मामले में बृहस्पतिवार को राज्य सरकार से सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने गरीब पीड़ितों के पुनर्वास के लिए सरकार से पूरी आर्थिक मदद की भी मांग की. मायावती ने ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘बिहार के नवादा में दबंगों द्वारा गरीब दलितों के काफी घरों को जलाकर राख करके उनका जीवन उजाड़ देने की घटना अति-दुखद व गंभीर है. सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही पीड़ितों को पुनः बसाने की व्यवस्था के लिए पूरी आर्थिक मदद भी करे.''

क्या है मामला?

डीएम ने बताया कि जिस जमीन पर दलित परिवारों का कब्जा है, उस जमीन पर विवाद है. इन दलित परिवारों का जमीन पर कब्जा को लेकर दूसरे पक्ष से विवाद चल रहा है. मामला प्रशासनिक अधिकारियों के पास चल रहा है. पीड़ित परिवारों का आरोप है कि बुधवार शाम अचानक दबंगों ने हमला कर दिया. मारपीट के साथ उनके घरों में आग लगा दिया गया. आरोप है कि फायरिंग भी की गई है. अंचल अधिकारी विकेश कुमार ने बताया कि अगलगी  की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड को भेजा गया है, जिस भूखंड पर विवाद हुआ है, उसके बारे में जांच की जा रही है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
9 लाख की टोपी, 8 लाख का जूता... PM मोदी के तोहफों की नीलामी, 700 रुपए में भी बहुत कुछ
बिहार के नवादा में दलित बस्ती आगजनी मामले में 10 और लोग हुए अरेस्ट
वाराणसी में बाल-बाल बचे भदोही सांसद, काफिले की गाड़ियों के बीच हुई भीषण टक्कर
Next Article
वाराणसी में बाल-बाल बचे भदोही सांसद, काफिले की गाड़ियों के बीच हुई भीषण टक्कर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com