"काम किया होता तो बड़े नेताओं को प्रचार में उतारने की जरूरत नहीं पड़ती": MCD चुनाव को लेकर BJP पर केजरीवाल का हमला

केजरीवाल ने दावा किया, “शहर में हर जगह कचरा है. सत्ता में आने पर मैं शहर को साफ कर दूंगा. भाजपा मुझे दिन-रात गाली देती है. हमने पानी की व्यवस्था की है, हम कचरा निपटान की भी जिम्मेदारी लेंगे

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए चार दिसंबर को मतदान होना है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर पार्टी ने नगर निगम में अपने शासन के दौरान काम किया होता तो उन्हें प्रचार अभियान में अपने कई मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों की जरूरत नहीं पड़ती. चिराग दिल्ली इलाके में आम आदमी पार्टी (आप) के लिए घर-घर जाकर प्रचार करने के दौरान स्थानीय निवासियों से चर्चा करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैं 2013 में यहां आया था. उस टाइम दोपहर का टाइम था और दोपहर को लोग अपने कनस्तर लेकर साइकिल पर पानी लेने जाते थे. तब मैंने यहां पानी लेकर आने का प्रॉमिस किया था. हमने यहां पानी भिजवाया है लोग बहुत खुश हैं. बगल में मोहल्ला क्लीनिक खुला है. लोगों को मोहल्ला क्लीनिक में फ्री इलाज मिल रहा है. यहां पर सरकारी स्कूल है उस स्कूल से भी लोग बहुत खुश हैं. लोगों के बिजली के बिल भी जीरो आ रहे हैं. बुजुर्ग मिले जो यहां तीर्थ यात्राएं होकर आई है.

केजरीवाल ने दावा किया, “शहर में हर जगह कचरा है. सत्ता में आने पर मैं शहर को साफ कर दूंगा. भाजपा मुझे दिन-रात गाली देती है. हमने पानी की व्यवस्था की है, हम कचरा निपटान की भी जिम्मेदारी लेंगे. ‘आप' को एक मौका दें, हम शहर को पहले की तरह साफ बनाएंगे.” केजरीवाल ने स्थानीय निवासियों से कहा, “हम दिल्ली को चमका देंगे.” प्रचार अभियान के दौरान कई मंत्री भी मुख्यमंत्री के साथ थे.

नगर निगम चुनाव प्रचार अभियान में भाजपा की तरफ से कई मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री उतारे जाने पर केजरीवाल ने कहा, “मैंने भाजपा को एक नगरपालिका के चुनाव में मुख्यमंत्रियों और कई केंद्रीय मंत्रियों को मैदान में उतारते देखा है. अगर वे (भाजपा) एमसीडी में काम करते तो उन्हें प्रचार के लिए इतने मंत्रियों की जरूरत नहीं पड़ती.”

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह व पीयूष गोयल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पिछले कुछ दिन में यहां भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया है. केजरीवाल ने आरोप लगाया, “और ये मंत्री क्या करते हैं? वे अपने अभियानों में केवल मुझे गाली देते हैं.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली के सीएम ने कहा कि आज मेरे पास एक व्हाट्सएप मैसेज आया उस व्हाट्सएप में लिख रखा था कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी दिल्ली वालों ने उनकी दुकान बंद कर दी. अब उन्होंने एक वीडियो कंपनी चालू की है भाजपा ने. जैसे हर शुक्रवार को एक पिक्चर रिलीज होती है, इनका हर रोज एक वीडियो रिलीज होता है. 9:00 इनका एक मॉर्निंग शो होता है, 12:00 बजे तक वह शो खत्म और पिक्चर फ्लॉप हो जाती हैं. इनके वीडियो में ना तो कोई गाना ना कोई डांस होता है.