विज्ञापन
Story ProgressBack

भारत या इंडिया? देखिए सचिन पायलट ने क्या जवाब दिया

NDTV के 'युवा कॉन्क्लेव' में सचिन पायलट से रैपिड फायर राउंड में कई सवाल पूछे गए. इसी दौरान उनसे पूछा गया कि उन्हें भारत और इंडिया में क्या पसंद है?

Read Time: 3 mins
भारत या इंडिया? देखिए सचिन पायलट ने क्या जवाब दिया
नई दिल्ली:

NDTV के 'युवा कॉन्क्लेव' में कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Congress leader Sachin Pilot) ने खुलकर कई मुद्दों पर अपनी बात रखी.  सचिन पायलट ने राजनीति से लेकर व्यक्तिगत मुद्दों पर भी सवालों के जवाब दिए. पायलट ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. वहीं जब रैपिड फायर राउंड में उनसे पूछा गया कि भारत और इंडिया दोनों में से उनकी पसंद क्या है? जवाब में सचिन पायलट ने कहा कि मुझे भारत पसंद है.

सचिन पायलट को दिल्ली की तुलना में जयपुर पसंद है
सचिन पायलट से रैपिड राउंड में सबसे पहले पूछा गया कि उन्हें भारत और इंडिया में क्या पसंद है तो उन्होंने कहा कि मुझे भारत पसंद है. इसके बाद पूछा गया कि जयपुर और दिल्ली में उन्हें कौन सा शहर पसंद है तो उन्होंने कहा कि मुझे जयपुर पसंद है. इसी तरह राजमा चावल और दाल बाटी चूरमा के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनकी पहली पसंद दाल बाटी चूरमा है. 

राजनीति में पद पाने के बाद लोग उससे चिपक जाते हैं: सचिन पायलट
मैंने हर जगह कोशिश की है कि युवाओं को मौका मिले. साथ ही पायलट ने कहा कि राजनीति में दिक्कत यह है कि यहां पर पद पाने के बाद लोग उससे चिपक जाते हैं. सचिन पायलट ने कहा कि राजनीति में सबसे बड़ी चुनौती है कि इसमें कई बातें आपके हाथों में नहीं होती है. कई बार आपको बहुत कुछ करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है.सचिन पायलट ने युवाओं से कहा कि अगर आप मानते हैं कि आपको राजनीति करनी है तो जिस भी विचारधारा के प्रति आपका झुकाव है आप उसके लिए जमकर काम करें. साथ ही उन्होंने कहा कि राजनीति में रिटर्न्स की उम्मीद बहुत अधिक नहीं रखनी चाहिए. 

बीजेपी पर साधा निशाना
बीजेपी पर हमला करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि हमने बीजेपी से महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बात करने की अपील की लेकिन वो करना नहीं चाहते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम आलोचना करना नहीं, सवाल करना नहीं है तो विपक्ष का काम क्या है? लेकिन यह काम सरकार करने नहीं दे रही है. कांग्रेस पार्टी का खाता फ्रीज कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- : 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नौकरी का वादा कर महिला से ठगे 39 लाख रुपये, केस दर्ज
भारत या इंडिया? देखिए सचिन पायलट ने क्या जवाब दिया
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Next Article
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;