विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 22, 2023

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में कड़ी सुरक्षा के बीच आगे बढ़ा ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का कारवां

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा एक दिन के विश्राम के बाद जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास हीरानगर से सुबह सात बजे के आसपास शुरू हुई. सुरक्षा के लिहाज से पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों ने पूरे राजमार्ग को सील कर दिया है.

Read Time: 3 mins

राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा की अगुवाई कर रहे हैं.

कठुआ/जम्मू:

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही है. इस यात्रा की अगुवाई खुद राहुल गांधी कर रहे हैं. ‘भारत जोड़ो यात्रा' जम्मू में शनिवार को हुए दो विस्फोटों के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर से रविवार सुबह फिर से शुरू हुई. कांग्रेस की यह पदयात्रा एक दिन के विश्राम के बाद जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास हीरानगर से सुबह सात बजे के आसपास शुरू हुई. पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों ने पूरे राजमार्ग को सील कर दिया है.

कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष विकार रसूल वानी, कार्यकारी अध्यक्ष रमन भल्ला और तिरंगा थामे सैकड़ों स्वयंसेवकों के साथ राहुल ने सुबह लगभग आठ बजे लोंदी जांच चौकी पार करने के बाद सांबा जिले के तपयाल-गगवाल में प्रवेश किया. इस दौरान, सड़क के दोनों ओर खड़े उत्साही कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उनका स्वागत किया. रविवार को लगभग 25 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद ‘भारत यात्री' चक नानक में रात्रि विश्राम करेंगे.

सोमवार सुबह वे सांबा के विजयपुर से जम्मू की तरफ बढ़ेंगे. अधिकारियों ने कहा कि राहुल की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं और पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) व अन्य सुरक्षा एजेंसियां ​​शांतिपूर्ण मार्च सुनिश्चित करने के लिए कड़ी निगरानी रख रही हैं. जम्मू शहर के बाहरी इलाके नरवाल में शनिवार को हुए दो विस्फोटों के मद्देनजर पूरे केंद्र-शासित प्रदेश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इन विस्फोटों में नौ लोग घायल हो गए थे.

पुलिस को संदेह है कि नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में एक दुकान में खड़ी एसयूवी और पास के कबाड़खाने में मौजूद वाहन में विस्फोट करने के लिए आईईडी का इस्तेमाल किया गया था. ये विस्फोट ऐसे समय हुए हैं, जब जम्मू-कश्मीर में ​​​​कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा' और आगामी गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं. तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर 2022 को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा' बृहस्पतिवार को पंजाब से जम्मू-कश्मीर में दाखिल हुई थी. यह पदयात्रा 30 जनवरी 2023 को श्रीनगर में समाप्त होगी, जब राहुल गांधी वहां स्थित कांग्रेस मुख्यालय में तिरंगा फहराएंगे.

ये भी पढ़ें : श्रद्धा वॉकर मर्डर केस में दिल्ली पुलिस जल्द दाखिल कर सकती चार्जशीट : सूत्र

ये भी पढ़ें : भारत में बनी पहली कोविड नेजल वैक्सीन 26 जनवरी को होगी लॉन्च, इतने रुपये है कीमत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बैंक में 30 साल का कर्मचारी कुर्सी पर बैठे-बैठे अचानक मौत की नींद सो गया
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में कड़ी सुरक्षा के बीच आगे बढ़ा ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का कारवां
फिर विवादों से घिरी IAS रोहिणी सिंधुरी, इस बार गायक लकी अली ने लगाए गंभीर आरोप
Next Article
फिर विवादों से घिरी IAS रोहिणी सिंधुरी, इस बार गायक लकी अली ने लगाए गंभीर आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;