बांग्लादेशी तस्करों ने BSF जवान पर किया जानलेवा हमला, घायल कर भागे बॉर्डर पार

ड्यूटी पर तैनात जवान ने तस्करों को चुनौती दी और उनका डटकर सामना किया लेकिन तस्करों ने जवान पर बुरी तरह से धारदार हथियारों से हमला कर दिया.

बांग्लादेशी तस्करों ने BSF जवान पर किया जानलेवा हमला, घायल कर भागे बॉर्डर पार

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में बांग्लादेशी तस्करों ने बीएसएफ के जवान पर हमला बोल दिया. घटना में बीएसएफ का जवान बुरी तरह से घायल हो गया. जानकारी के अनुसार कृष्णा नगर सेक्टर के अंतर्गत सीमा चौकी सीकरा के इलाके में ड्यूटी पर तैनात जवान ने 04 तस्करों को गैर कानूनी तरीके से बांग्लादेश से भारतीय सीमा में प्रवेश करने पर जब रोका तो उनलोगों ने जवान पर हमला बोल दिया. ड्यूटी पर तैनात जवान ने तस्करों को चुनौती दी और उनका डटकर सामना किया लेकिन तस्करों ने जवान पर बुरी तरह से धारदार हथियारों से हमला कर दिया. हमले में जवान के हाथ और सिर में गम्भीर चोटें आई. जवान जब तक कुछ समझ पाता, तस्करों ने घायल जवान के साथ छीनाझपटी की और उसका हथियार छीनकर बांग्लादेश की तरफ भाग गया.

घटना की सूचना जब साथी जवानों को मिली तो वो घायल जवान की सहायता के लिए घटनास्थल पर पहुंचे. हथियार की बरामदगी और अपराधियों को पकड़ने के लिया बीएसएफ ने अपने समक्ष बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के साथ फ्लैग मीटिंग आयोजित की जिसमें बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के कमाण्डर ने आश्वासन दिया की वे शीघ्र ही अपराधियों को पकड़ लेंगे.

क्षेत्रीय मुख्यालय कृष्णानगर के उप महानिरीक्षक, संजय कुमार ने बताया की जब तस्करों और आपराधिक मंशा वाले लोगों को उनके सीमापार गैर कानूनी कामों में सफलता नहीं मिलती तो वे जवानों पर जानलेवा हमला करते हैं. आगे उन्होंने बताया की हमारे जवानों पर आए दिन तस्करों और उनके साथियों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से हमले किए जाते हैं. लेकिन फिर भी हमारे जवान उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देते हैं.

ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com