बागपत : स्कूल के अंदर ही बस से कुचलकर छात्र की मौत की, गाजियाबाद के बाद एक और हादसा

बागपत के एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि हादसा विद्यालय परिसर के अंदर गुरुवार सुबह उस समय हुआ, जब छह साल का आयुष रॉयल कान्वेंट इंटर कॉलेज के परिसर के मेन गेट के पास खड़ा था, तभी स्कूली वाहन ने उसे कुचल दिया.

बागपत : स्कूल के अंदर ही बस से कुचलकर छात्र की मौत की, गाजियाबाद के बाद एक और हादसा

School Bus : बागपत के एक स्कूल में बच्चे को स्कूल बस ने कुचला

बागपत :

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में स्कूल बस द्वारा अपने ही विद्यालय के बच्चे को कुचलने का मामला सामने आया है. घटना बागपत के चांदीनगर थाना क्षेत्र के चमरावल में सामने आई, जहां विद्यालय परिसर में स्‍कूल बस चालक ने तेजी और लापरवाही से बस चलाते हुए कक्षा 1 के एक छात्र को कुचल दिया. इससे बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई. प्रशासन ने स्कूल को सील कर करते हुए आरोपी बस चालक और स्कूल प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है. बस को भी जब्त कर लिया गया है. वहीं घटना से गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. बागपत के एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि हादसा विद्यालय परिसर के अंदर गुरुवार सुबह उस समय हुआ, जब छह साल का आयुष रॉयल कान्वेंट इंटर कॉलेज के परिसर के मेन गेट के पास खड़ा था, तभी स्कूली वाहन ने उसे कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

गाजियाबाद बस में स्कूली छात्र की मौत: RTO के 3 अफसर सस्पेंड, 51 पर केस दर्ज

डीएम राजकमल यादव और एसपी जादौन ने कहा कि घटना के संबंध में मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर स्कूल बस चालक और स्कूल प्रबंधक के खिलाफ आईपीसी की धारा-279 (असावधानी से वाहन चलाकर दूसरे के जीवन को खतरे में डालना),धारा- 304 (गैर इरादतन हत्या), व धारा- 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. जिलाधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि स्कूल की मान्यता सिर्फ छठी से आठवीं कक्षा के लिए थी जबकि वहां पर कक्षा एक से कक्षा पांच तक के बच्चों को पढ़ाया जा रहा था.

उन्होंने बताया कि इसके मद्देनजर एवं आज की घटना पर गौर करते हुए स्कूल को सील करा दिया गया है.गांव के लोगों ने आरोप लगाया कि शिक्षा विभाग की मिलीभगत और शिक्षा माफियाओं के गठजोड़ की वजह से यह हादसा हुआ है. उन्होंने कहा कि पहली से पांचवी तक की कक्षा बिना मान्यता की चल रही थी लेकिन शिक्षा विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की. मृतक आयुष के चाचा केशव ने बताया कि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों ने कुछ दिन पूर्व भी स्कूल प्रबन्धन से बस चालक की बस तेज और लापरवाही से चलाने की शिकायत की थी, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केशव ने इसका उल्लेख तहरीर में भी किया है. केशव ने बताया कि आयुष घटना के समय प्रार्थना से वापस अपनी कक्षा की तरफ जा रहा था, तभी चालक बस को तेज गति और लापरवाही से चलाता हुआ स्कूल परिसर में दाखिल हुआ आयुष को कुचल दिया.