विज्ञापन

सलमान खान मामले में बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के 'साजिशकर्ता' से पूछताछ कर छोड़ दिया गया

Baba Siddique Murder: सलमान खान के घर फायरिंग केस में मुंबई पुलिस ने अगर और सतर्कता बरती होती तो शायद बाबा सिद्दीकी का मर्डर नहीं हुआ होता. जानिए कैसे हाथ आ गया था बाबा सिद्दीकी मर्डर का मुख्य साजिशकर्ता...

सलमान खान मामले में बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के 'साजिशकर्ता' से पूछताछ कर छोड़ दिया गया
Baba Siddique Murder Case: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान उनके घर पहुंचे थे.

Baba Siddique Murder Case: पिछले हफ्ते मुंबई के बांद्रा में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की सनसनीखेज हत्या के मामले में मुंबई पुलिस जिन संदिग्धों की तलाश कर रही है, उनमें से एक से अप्रैल में अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के आवास के बाहर गोलीबारी के बाद भी पूछताछ की गई थी, लेकिन बाद में उसे सबूतों के अभाव में छोड़ दिया गया था. पुलिस ने कहा कि उनकी जांच में शुभम लोनकर (Shubham Lonkar) सिद्दीकी की हत्या में प्रमुख साजिशकर्ताओं में से एक के रूप में उभर रहा है.

क्यों पकड़ा था उसे?

सूत्रों ने कहा कि बांद्रा में सलमान खान के आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट (Galaxy Apartments) के बाहर गोलीबारी के बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह (Lawrence Bishnoi Gang) के प्रमुख सदस्य माने जाने वाले लोनकर उन लोगों में से एक था, जिसे पूछताछ के लिए उठाया गया था. उनका नाम मामले में पूछताछ के दौरान कथित तौर पर कई आरोपियों ने लिया था.सूत्रों ने कहा कि लोनकर पर गोलीबारी मामले में संदिग्धों को शरण देने का आरोप था, लेकिन कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल पाने के कारण उसे छोड़ना पड़ा.

बाबा सिद्दीकी से संजय दत्त का क्या था रिश्ता? जानिए कैसे आए राजनीति में और अब तक के बड़े अपडेट

शुभम का भाई पकड़ा गया 

पुलिस ने एनडीटीवी को पहले बताया था कि सिद्दीकी हत्याकांड में लोनकर और उसका भाई प्रवीण दो प्रमुख साजिशकर्ता थे और उन्होंने दो शूटरों धर्मराज कश्यप और शिव कुमार गौतम को साजिश में शामिल किया था. रविवार को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. यह फेसबुक पर पोस्ट किया गया था और वह भी कथित तौर पर शुभम लोनकर के अकाउंट से था. प्रवीण को रविवार शाम पुणे से गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि शुभम अभी भी फरार है. लोनकर बंधुओं के नाम का इस्तेमाल पुलिस ने सोमवार को अदालत में पहली बार आधिकारिक तौर पर यह बताने के लिए किया कि सिद्दीकी की हत्या के पीछे बिश्नोई गिरोह हो सकता है.

सलमान को फिर दी धमकी

फेसबुक पोस्ट में, लोनकर ने दावा किया कि सिद्दीकी की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम से जुड़ा था और  सलमान खान का करीबी था. इसके साथ ही सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी में गिरफ्तार संदिग्धों में से एक अनुज थापन की मौत का भी ये बदला था. थापन 1 मई को मुंबई क्राइम ब्रांच लॉक-अप के अंदर मरा मिला था. पुलिस ने कहा था कि उसकी मौत आत्महत्या से हुई, लेकिन उसके परिवार ने दावा किया था कि उसे हिरासत में प्रताड़ित किया गया था.लोनकर ने फेसबुक पोस्ट में हिंदी में लिखा, "हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, लेकिन जो कोई भी सलमान खान और दाऊद गिरोह की मदद करता है, अपने अकाउंट ठीक रखें ('हिसाब-किताब कर लेना'), जिसकी प्रामाणिकता की पुष्टि की जा रही है." सलमान खान को धमकी वाली पूरी खबर यहां पढ़ें
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
SCO समिट में भारत से रिश्तों पर होगी बात? जानिए जयशंकर के दौरे को लेकर पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने क्या दिया जवाब
सलमान खान मामले में बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के 'साजिशकर्ता' से पूछताछ कर छोड़ दिया गया
सलमान से नजदीकी... SRA विवाद... या दाऊद से पंगा, बाबा सिद्दीकी के मर्डर की क्‍या थी वजह?
Next Article
सलमान से नजदीकी... SRA विवाद... या दाऊद से पंगा, बाबा सिद्दीकी के मर्डर की क्‍या थी वजह?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com