विज्ञापन

बाबा सिद्दीकी मर्डर : मास्‍टरमांइड और शूटर्स के बीच की कड़ी है शुभम लोंकर, जानिए उसकी पूरी कुंडली

Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी को मुंबई में बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके बेटे एवं विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर शनिवार रात को तीन लोगों ने गोली मार दी थी

बाबा सिद्दीकी मर्डर : मास्‍टरमांइड और शूटर्स के बीच की कड़ी है शुभम लोंकर, जानिए उसकी पूरी कुंडली
शुभम लोंकर की पूरी कुंडली खंगाल रहीं केंद्रीय एजेंसियां
मुंबई:

बाबा सिद्दीकी की हत्‍या कई सवाल खड़े कर गई है. हत्‍या में शामिल कुछ आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं, कुछ की तलाश के लिए क्राइम ब्रांच की 10 से ज्‍यादा टीमें मुंबई, हरियाणा, पंजाब, उत्‍तर प्रदेश और दिल्‍ली में एक्टिव हैं. पुलिस ने अभी तक धर्मराज कश्‍यप, प्रवीण लोंकर और गुरमेल सिंह को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है. अब पुलिस मोहम्‍मद जीशन अख्‍तर, शिवकुमार और शुभम लोंकर को पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है. जीशन अख्‍तर, बाबा सिद्दीकी हत्‍याकांड का मास्‍टर माइंड बताया जा रहा है, जबकि शुभम लोंकर वहीं शख्‍स है, जिसने सोशल मीडिया पोस्‍ट में ये कहा है कि इस मर्डर को अंजाम लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग ने दिया है. पुलिस ने आशंका जताई है कि 'लोंकर बदर्स' ने ही बाबा सिद्दीकी की हत्‍या के लिए शूटर्स को हायर किया था. 

मास्‍टरमांइड और शूटर्स के बीच की कड़ी शुभम लोंकर 

प्रवीण लोंकर को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रविवार को पुणे से गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन उसका भाई शुभम लोंकर अभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है. पुलिस को शक है कि शुभम लोंकर ही इस हत्‍याकांड के मास्‍टरमांइड जीशन और शूटर्स के बीच की कड़ी है. शुभम लोंकर ने ही धर्मराज, गुरमेल और शिवा को बाबा सिद्दीकी की मौत की सुपारी दी थी. मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारी के मुताबिक, प्रवीण और शुभम ने दो कथित शूटर को हत्या का काम सौंपा था, जिनमें से एक उत्तर प्रदेश का निवासी है और दूसरे का नाम शिवकुमार गौतम है. अधिकारी ने बताया कि पुलिस, शुभम लोंकर की तलाश में पुणे गई थी, लेकिन वह वहां नहीं मिला. इसके बाद, पुलिस ने उसके भाई प्रवीण लोंकर को हत्‍या में कथित तौर पर शामिल होने को लेकर गिरफ्तार कर लिया.      

Latest and Breaking News on NDTV

कौन है शुभम लोंकर? 

शुभम रामेश्‍वर लोंकर उर्फ शिबू लोंकर का कनेक्‍शन लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग से है, इसका खुलासा इस साल की शुरुआत में ही हो चुका था. पुलिस के मुताबिक, शुभम लोंकर को इस साल फरवरी में महाराष्ट्र पुलिस ने अकोला से अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था. तब पुलिस की जांच में सामने आया था कि शुभम लोंकर के तार लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग से जुड़े हुए हैं. पुलिस से हुई पूछताछ में शुभम लोंकर ने माना था कि वह लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग से जुड़े लोगों से बातचीत करता है. शुभम ने कबूल किया था कि उसकी विदेश में बैठे अनमोल बिश्‍नोई से भी वीडियो कॉल के जरिये बातचीत हुई है. शुभम ने ये भी बताया था कि उसकी बातचीत लॉरेंस बिश्‍नोई से भी वीडियो कॉल के जरिए हो चुकी है. 

पुणे में तैयार की गई हत्‍या की पूरी स्क्रिप्‍ट

पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्दीकी पर शिवा, धर्मराज और गुरनैल ने गोली चलाई थी. शिवा और धर्मराज उत्तर प्रदेश के बहराइच के रहने वाले हैं. इन दोनों का कोई पिछला आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है, जबकि गुरनैल हरियाणा का रहने वाला है. धर्मराज और गुरनैल को गिरफ्तार कर लिया गया है. शिवा फरार है. बताया जा रहा है कि उसी ने धर्मराज और गुरनैल को हत्या करने के लिए राजी किया था. गिरफ्तार आरोपियों के पास से 28 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं. आरोपियों ने पुणे में रहकर रेकी की थी. इसके बाद फायरिंग की पूरी स्क्रिप्‍ट तैयार की गई. पुलिस आरोपियों से यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि दोनों को हथियार कहां से मिले? हत्‍या में इस्‍तेमाल 9एमएम पिस्‍टल शूटर्स को कुरियर के जरिए पहुंचाई गई थी. 

Latest and Breaking News on NDTV

बाबा सिद्दीकी (66) को शनिवार रात मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर तीन लोगों ने गोली मार दी, जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें :- किसने और कैसे रची बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश, जानें पटियाला जेल का क्या है कनेक्शन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Today Big News : एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की खबर, महाराष्ट्र चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक
बाबा सिद्दीकी मर्डर : मास्‍टरमांइड और शूटर्स के बीच की कड़ी है शुभम लोंकर, जानिए उसकी पूरी कुंडली
रामलीला के चलते जेल से रफूचक्कर हुए कैदी, सीढ़ियों को कपड़ों से जोड़ ऐसे बनाया भागने का रास्ता
Next Article
रामलीला के चलते जेल से रफूचक्कर हुए कैदी, सीढ़ियों को कपड़ों से जोड़ ऐसे बनाया भागने का रास्ता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com