विज्ञापन
Story ProgressBack

अयोध्या : 22 जनवरी के बाद राम मंदिर जाने के इच्छुक लोगों की मदद करेंगे BJP कार्यकर्ता

22 जनवरी को होने वाले समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश भर के हजारों संतों को आमंत्रित किया गया है.

Read Time: 4 mins
अयोध्या : 22 जनवरी के बाद राम मंदिर जाने के इच्छुक लोगों की मदद करेंगे BJP कार्यकर्ता
अयोध्या : 22 जनवरी के बाद राम मंदिर जाने के इच्छुक लोगों की मदद करेंगे BJP कार्यकर्ता

Ram Mandir: अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होने जा रहा है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ता देश के तमाम हिस्सों से अयोध्या में राम मंदिर जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं की मदद करेंगे. इस सिलसिले को लेकर पार्टी प्रमुख जे पी नड्डा की अध्यक्षता में BJP के शीर्ष नेताओं की बैठक की गई. भाजपा सूत्रों ने बताया कि बैठक में अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों और रणनीति पर भी चर्चा की गई. बैठक में पार्टी महासचिव सुनील बंसल, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव और मनसुख मंडाविया और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा मौजूद थे. राज्य के नेताओं और कुछ सांसदों ने भी यहां भाजपा कार्यालय में दिनभर चली बैठक में हिस्सा लिया. बैठक के बाद भाजपा के एक नेता ने कहा, ''

22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पार्टी कार्यकर्ता 25 जनवरी से 25 मार्च तक अयोध्या में राम मंदिर जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं की सहायता करेंगे. भाजपा कार्यकर्ता राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जुड़े हर कार्यक्रम में भाग लेंगे.”


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और उससे जुड़े संगठनों के स्वयंसेवकों ने सोमवार को 15 दिन का राष्ट्रव्यापी जनसंपर्क कार्यक्रम शुरू किया. इसके मद्देनजर लोगों को अपने पड़ोस के मंदिरों में पूजा के माध्यम से अयोध्या में राम मंदिर में अभिषेक समारोह में शामिल होने के लिए प्रेरित किया जा रहा है ताकि 22 जनवरी को अयोध्या में भारी भीड़ न जुट जाए. 22 जनवरी को होने वाले समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश भर के हजारों संतों को आमंत्रित किया गया है. राम मंदिर ट्रस्ट ने कई विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं को भी निमंत्रण दिया है. 

एक अन्य भाजपा नेता ने कहा, ''भाजपा नेतृत्व ने स्पष्ट संदेश दिया है कि सभी बूथ के कार्यकर्ताओं को उन लोगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करनी चाहिए जो राम मंदिर जाना चाहते हैं.' पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि उत्तर प्रदेश और पड़ोसी राज्यों की भाजपा इकाइयों को समारोह के बाद अयोध्या में राम मंदिर जाने वाले लोगों के लिए उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की भी समीक्षा की गई और भावी रणनीति पर भी मंथन किया गया. BJP के एक सूत्र ने बताया कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले नए सदस्यों के पार्टी में शामिल होने की समीक्षा के लिए हाल ही में वरिष्ठ नेताओं की एक समिति गठित की है. उन्होंने कहा, ''समिति की तरफ से जांच किए जाने के बाद ही BJP नए सदस्यों को शामिल करने पर विचार करेगी. 

ये भी पढ़ें:-
"मैं उस पर था..": जापान में जलते विमान से बचाए गए यात्री ने साझा किया अपना अनुभव

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ओम बिरला दूसरी बार बन सकते हैं लोकसभा स्पीकर, जानें राजनीति से लेकर उपलब्धियों तक सबकुछ
अयोध्या : 22 जनवरी के बाद राम मंदिर जाने के इच्छुक लोगों की मदद करेंगे BJP कार्यकर्ता
NEET-PG प्रवेश परीक्षा स्थगित, कल होना था Exam, जल्द आएगी नई तारीख
Next Article
NEET-PG प्रवेश परीक्षा स्थगित, कल होना था Exam, जल्द आएगी नई तारीख
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;