Chhattisgarh Exit Poll 2023: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बड़ी पार्टी, BJP बेस बढ़ा - दैनिक भास्कर पोल

छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों पर 2 चरणों में 7 और 17 नवंबर को वोटिंग हुई थी. छत्तीसगढ़ चुनाव के पहले चरण में 78 फ़ीसदी मतदान और दूसरे चरण में 74.27 फ़ीसदी मतदान दर्ज किया गया.

Chhattisgarh Exit Poll 2023: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बड़ी पार्टी, BJP बेस बढ़ा - दैनिक भास्कर पोल

Chhattisgarh Elections Exit Poll: छत्तीसगढ़ के चुनाव को लेकर एग्जिट पोल के नतीजे.

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान खत्म हो गया है. नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. उससे पहले सभी 5 राज्यों के एग्जिट पोल के नतीजे सामने हैं. गुरुवार को तमाम एजेंसियों ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना चुनाव के एग्जिट पोल के अनुमान जारी किए. छत्तीसगढ़ के एग्जिट पोल के नतीजों में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है.

टूडेज चाणक्या के एग्जिट पोल के मुताबिक, छत्तीसगढ़ की जनता ने बीजेपी को 40 फीसदी वोट दिया है. कांग्रेस के खाते में 45 फीसदी वोट जाता दिख रहा है. अन्य को 34 फीसदी वोट मिलता दिख रहा है. यानी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. एग्जिट पोल के मुताबिक, कांग्रेस 57 सीटों के साथ दोबारा सरकार बना सकती है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों पर 2 चरणों में 7 और 17 नवंबर को वोटिंग हुई थी. छत्तीसगढ़ चुनाव के पहले चरण में 78 फ़ीसदी मतदान और दूसरे चरण में 74.27 फ़ीसदी मतदान दर्ज किया गया.  छत्तीसगढ़ विधानसभा में बहुमत हासिल करने के लिए 46 सीटों पर जीत हासिल करना ज़रूरी है.फिलहाल वहां पर कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार है. भूपेश बघेल गरीबों, युवाओं और पिछड़ों के लिए चलाई जा रही जनकल्याण योजनाओं के साथ सत्ता में वापसी का दावा कर रहे हैं. डिप्टी सीएम टीएस सिंह भी इसी दावे में हामी भरते हैं.

वहीं बीजेपी की बात करें तो उनका कहना कि भूपेश बेघल सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला है. पीएम मोदी ने भी रैली के महादेव ऐप घोटाले को लेकर आरोप लगाया था कि उन्होंने तो "महादेव" को भी नहीं छोड़ा. वहीं बीजेपी एंटी इन्कम्बैंसी को लेकर भी जीत के लिए आश्वस्त दिख रही है. बीजेपी ने छत्तीसगढ़ चुनाव में पूरी ताकत लगाई. यहां पीएम मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों और स्टार प्रचारकों को प्रचार करने के लिए उतारा गया. खैर, एक्जिट पोल सिर्फ अनुमान है. सूबे में किसकी सरकार बनेगी ये तो 3 दिसंबर को ही साफ होगा.