असम में भयंकर बारिश: गोवालपारा में भारी वर्षा से भूस्खलन, दो नाबालिग बच्चों की दबकर मौत

असम (Assam)के गोवालपारा (Goalpara) जिले में लगातार बारिश (Rain) और भूस्खलन (Landslide) के चलते दो नाबालिग बच्चे जिंदा मलबे में समा गये. राहत एवं बचाव कार्य के दल ने इनके शवों को बरामद किया है.

असम में भयंकर बारिश: गोवालपारा में भारी वर्षा से भूस्खलन, दो नाबालिग बच्चों की दबकर मौत

गुवाहाटी:

असम (Assam) में भयंकर बारिश का कहर जारी है.आज असम के गोवालपारा (Goalpara) जिले में लगातार हो रही बारिश (Rain) के चलते भूस्खलन (Landslide) में दो नाबालिग बच्चे जिंदा मलबे में समा गये. बाद में राहत एवं बचाव दल ने दोनों बच्चों के शवों को मलबे से बरामद किया है. घटना आज सुबह गोवालपारा की है.असम में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसमें पिछले तीन दिनों में 6 लोगों की मौत हो चुकी है. आज गोवालपारा में एसडीआरएफ टीम ने दो बच्चों के शव को बरामद किया है. इन दिनों पूर्वोत्तर के राज्य लगातार बारिश का सामना कर रहे हैं.  मेघालय में लागातार हो रही है बारिश के कारण लुमशनोंग इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग 6 का कुछ हिस्सा धंस गया है. 

इस राज मार्ग के धसने के बाद से मध्य भारत का पूर्वोत्तर के कई हिस्सों में फिलहाल आवाजाही बंद हो गई है. यह राजमार्ग दक्षिणी असम, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर के कुछ हिस्सों को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ता है. बताया जा रहा है कि अगर जल्द ही इस राजमार्ग पर परिवहन शुरू नहीं किया गया तो इस क्षेज्ञ में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित हो सकती है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज असम में बाढ़ के कारण खड़े हुये संकट और समस्या से निपटने के उपायों को लेकर अधिकारियों के एक दल के साथ मीटिंग करेंगे.

असम में लगाता हो रही बारिश से दिहिंग नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया. जिसके चलते 15 जून को बक्सा जिले के सुबनखाटा इलाके में एक पुल का हिस्सा गिर गया. यह पुल धंसने के लोगों को आवाजाही में समस्या का सामना करना पड़ रहा है. 

बता दें कि देश के कई हिस्सों में इन दिनों मौसम करवट ले रहा है. राष्ट्रीय राजधानी में रातभर हल्की बारिश के बाद न्यूनतम तापमान चार डिग्री नीचे आग गया है. इसके चलते गुरुवार को दिल्ली को मौसम खुशनुमा हो गया. मौसम विभाग ने आज शाम को दिल्ली में हल्की से बारिश की संभावना जतायी है.वहीं राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी कल बारिश हुई, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली और यहां का तापमान सामान्य से नीचे आ गया. मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार बुधवार सुबह 8.30 बजे तक अजमेर के मांगलियावास में सर्वाधिक 51 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें: Agnipath Scheme Protest Live Updates: बिहार में जमकर प्रदर्शन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले; नवादा में टायर जलाकर विरोध