दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच केजरीवाल ने अमित शाह को चिट्ठी लिखकर की यह मांग...

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखकर की यह मांग.

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच केजरीवाल ने अमित शाह को चिट्ठी लिखकर की यह मांग...

बीते एक हफ्ते के अंदर कोरोना को लेकर केजरीवाल और अमित शाह के बीच तीन बार हो चुकी है बैठक. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 4 लाख 40 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 14 हजार से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. लगभग हर दिन यहां रिकॉर्ड मामले दर्ज किये जा रहे हैं. दिल्ली में अभी कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 62 हजार पार कर गया. दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए बीते एक हफ्ते में अरविंद केजरीवाल और गृह मंत्री अमित शाह के बीच तीन बार बैठक हो चुकी है. इस बीच अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखकर राधा स्वामी सत्संग मैदान में 10,000 बेड्स के बनाए जा रहे कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करने के लिए आमंत्रित किया है. इसके साथ-साथ केजरीवाल ने कोविड सेंटर चलाने के लिए ITBP और आर्मी के डॉक्टरों और नर्सों की भी मांग की है.

उधर, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि होम आइसोलेशन में व्यवस्था बदलने से दिक्कत बढ़ी है. नई व्यवस्था में अब कोरोना मरीज़ को क्वारंटाइन सेन्टर जाना जरूरी हो गया है.  कोरोना पॉजिटिव आते ही लोगों के सामने असमंजस की स्थिति आ जाती है कि उनको क्वॉरेंटाइन सेंटर जाना ही होगा नहीं तो पुलिस की टीम फोन करती है. सिसोदिया ने कहा कि पहले इन लोगों ने होम आइसोलेशन बंद किया था. अब इसको दोबारा लागू करवाया तो अब लोगों को व्यवस्था बदलने से दिक्कत हो रही है. कोरोना आने पर अगर कोई लाइन में लगेगा तो समस्या बढ़ेगी. 

बता दें कि दिल्ली सरकार की तरफ से सोमवार रात जारी आंकड़े के मुताबिक राजधानी में कोरोना के मामलों की संख्‍या बढ़कर 62,655 हो गई है और अब तक कुल 2233 मरीजों की मौत हो चुकी है. देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्‍या 23,820 हैं. बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों के मामले में महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मुंबई के बाद दिल्ली में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस