"पंजाब में भी दिल्ली की ही तरह शिक्षा क्रांति की हो गई है शुरुआत", अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के उपराज्यपाल पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि 30 टीचर्स दिसम्बर और 30 टीचर्स मार्च में विदेश जाने वाले थे. लेकिन LG साहब के यहां फ़ाइल पड़ी हुई है.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली के अंदर शिक्षा क्रांति जैसे हो रही है वैसे ही पंजाब में भी शुरुआत हो गई है. टीचर्स को तैयार करने के लिए शनिवार को 36 प्रिंसिपल सिंगापुर जा रहे हैं. 6 फरवरी से 10 फरवरी तक उनकी ट्रेनिंग होगी. दिल्ली में 1000 से ज़्यादा टीचर्स विदेश जा चुके हैं. जहां एक तरफ दिल्ली से सीखकर अन्य राज्य अपने टीचर्स को विदेश भेज रहे हैं. इस साल भी टीचर्स की विदेश में ट्रेनिंग के लिए बजट रखा था.

दिल्ली के उपराज्यपाल पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि 30 टीचर्स दिसम्बर और 30 टीचर्स मार्च में विदेश जाने वाले थे. लेकिन LG साहब के यहां फ़ाइल पड़ी हुई है. अक्टूबर में हमने फ़ाइल भेजी थी उन्होंने ऑब्जेक्शन लगाया हमने दोबारा भेजी. LG की तरफ से कहा गया उन्हें आपत्ति नहीं है सवाल है कि उन्हें आपत्ति नहीं है तो वो क्यों नहीं भेज रहे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य राज्यों में फ़ाइल गवर्नर के पास नहीं जाती है. 2018 में कोर्ट ने भी कहा था कि फ़ाइल LG के पास नहीं जाएंगी लेकिन केंद्र सरकार ने बदमाशी करके GNCTD संशोधन कानून लागू कर दिया.संविधान के परे जाकर उन्होंने कानून लागू कर दिया जिसके खिलाफ हमने कोर्ट में अर्जी लगाई हुई है. चुनी हुई सरकार के काम में अड़चन डालना सही नहीं है. ED की चार्जशीट में आबकारी नीति का पैसा गोवा में इस्तेमाल किये जाने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि ईडी ने 5000 केस फ़ाइल किये होंगे. ED सरकार गिराने और विधायक खरीदने/बेचने के लिए होती है. ED की चार्जशीट पूरा फिक्शन है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-