जेल नियमों के मुताबिक ही हुई पंजाब CM भगवंत मान की अरविंद केजरीवाल से मुलाकात : तिहाड़ सूत्र

भगवंत मान (Bhagwant Mann) की सुरक्षा के चीफ ने तिहाड़ प्रसाशन को धन्यवाद कहा है और कहा है मुलाकात बेहद सुचारू रूप से पूरे 30 मिनट बिना किसी डिस्टर्बेंस के हुई. इस मुलाकात से भगवंत मान की सिक्योरिटी भी काफी संतुष्ट थी.

जेल नियमों के मुताबिक ही हुई पंजाब CM भगवंत मान की अरविंद केजरीवाल से मुलाकात : तिहाड़ सूत्र

ये जेल मैन्युअल दिल्ली सरकार द्वारा ही बनाए गए हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में कैद दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मुलाकात की. भगवंत मान ने बताया कि वह केजरीवाल से एक सामान्‍य कैदी की तरह मिले. तिहाड़ के पुख्ता सूत्रों से पता चला है कि भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल की मुलाकात पूरी तरह से जेल मैन्युअल के मुताबिक हुई. बता दें कि किसी भी आम कैदी की तरह आप शीशे के आर-पार से ही मुलाकात कर सकते हैं. 

भगवंत मान की सुरक्षा के चीफ ने तिहाड़ प्रसाशन को धन्यवाद कहा है और कहा है मुलाकात बेहद सुचारू रूप से पूरे 30 मिनट बिना किसी डिस्टर्बेंस के हुई. इस मुलाकात से भगवंत मान की सिक्योरिटी भी काफी संतुष्ट थी. आम कैदी को जो अधिकार होते हैं वो सभी जेल मैन्युअल के हिसाब से अरविंद केजरीवाल को दिए जा रहे हैं. केजरीवाल आम कैदी की तरह रोज 5 मिनट अपने घर पर कॉल कर सकते हैं और परिवार से बात करते हैं.

उनकी हफ्ते में दो बार परिवार से मुलाकात होती है. वहीं भगवंत मान द्वारा सोनिया गांधी और पी चिंदबरम को लेकर लगाए गए आरोप को लेकर तिहाड़ जेल के सूत्रों ने कहा, "सभी कैदियों चाहे वीआईपी हो सबको जेल मैन्युअल के हिसाब से मिलने दिया जाता है. कई बार लॉ एंड ऑर्डर और सुरक्षा के लिहाज से जेलर को ये अधिकार होता है कि मुलाकात कहां और कैसे कराई जाए लेकिन यह पुराना मामला था". 

हाल ही में सुकेश चंद्रशेखर, जिसकी गर्लफ्रेंड उससे रोज तिहाड़ में मिलना जाती थी और सतेंद्र जैन की पत्नी रोज़ाना उनके लिए खाना लेकर जाती थी इन मुद्दों पर सुप्रीम कोर्ट ने तिहाड़ को फटकार लगाकर नोटिस जारी किया था. इसके बाद से जेल प्रसाशन और सख्त हुआ है और जेल मैन्युअल को फॉलो किया जा रहा है.

एक और बात ये जेल मैन्युअल दिल्ली सरकार द्वारा ही बनाए गए हैं. तिहाड़ प्रसाशन दिल्ली सरकार के अंडर में आता है. ऐसे में सरकार के बनाए रूल्स के हिसाब से ही तिहाड़ प्रसाशन काम कर रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :