"मैंने उनका हाल पूछा, उन्होंने पंजाब का..." : अरविंद केजरीवाल से तिहाड़ जेल में मिले भगवंत मान

भगवंत मान ने बताया कि वह केजरीवाल से एक सामान्‍य कैदी की तरह मिले. साथ ही उन्‍होंने बताया कि अरविंद केजरीवाल को जेल में कोई सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं.

नई दिल्‍ली :

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने तिहाड़ जेल में कैद दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. भगवंत मान ने बताया कि वह केजरीवाल से एक सामान्‍य कैदी की तरह मिले. साथ ही उन्‍होंने बताया कि अरविंद केजरीवाल को जेल में कोई सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं. वहीं, केजरीवाल से हुई बातचीत के बारे में भगवंत मान ने कहा, "मैंने उनका हाल पूछा... उन्‍होंने पंजाब का."

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, "जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से करीब आधे घंटे तक मुलाकात हुई, उन्हें वो सुविधाएं भी नहीं मिल रही हैं, जो कट्टर अपराधियों को मिलती हैं. 12 से 12:30 के बीच में मुलाकात हुई. मुलाकात की जो कुर्सी थी... बहुत दुख हुआ, जो हार्डकोर क्रिमिनल होते हैं, उनकी वाली सहूलियते भी नहीं मिल रही हैं, उनका कसूर क्या है. उन्होंने स्कूल अस्पताल बना दिए... यही कसूर है, बिजली फ्री कर दी यही कसूर है. वह केजरीवाल को ऐसे ट्रीट कर रहे हैं, जैसे बहुत बड़ा आतंकवादी पकड़ा गया हो."

भगवंत मान ने कहा, "जेल मैनुअल बताता है कि अच्छे व्यवहार वालों को फेस टू फेस मिलवाया जा सकता है. यह चीज इन्हें बहुत महंगी पड़ेगी. अरविंद केजरीवाल जो कट्टर ईमानदार हैं, आज उन्हें ऐसे ट्रीट किया जा रहा है. आमने-सामने बात नहीं हुई. शीशा लगा हुआ था और हम एक-दूसरे से फोन पर बात कर रहे थे. मुलाकात के दौरान मैंने पूछा आप कैसे हो.. उन्होंने कहा कि यह बताओ पंजाब का हाल कैसा है? मेरी चिंता मत करो. मैंने कहा पंजाब भी अच्छा है, असम होकर आया हूं."

पंजाब के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक डिसिप्लिन पार्टी है. हमारी पूरी पार्टी एक साथ है, हम अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े हैं. वह बाहर आएंगे और 4 जून को जब लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आएंगे, तब आम आदमी पार्टी बड़ी पॉलिटिकल शक्ति बनेगी.

वहीं, तिहाड़ जेल के सूत्रों के मुताबिक, भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल की मुलाकात पूरी तरीके से जेल मैन्युअल के हिसाब से हुई. किसी भी आम कैदी की तरह ही आप शीशे के पार से ही मुलाकात कर सकते हैं. भगवंत मान की सुरक्षा के चीफ ने तिहाड़ प्रसाशन को धन्यवाद कहा है. साथ ही कहा कि मुलाकात बेहद सुचारू रूप से पूरे 30 मिनट बिना किसी डिस्टर्बेंस के हुई, भगवंत मान की सिक्योरिटी मुलाकात से संतुष्ट थी. आम कैदी को जो अधिकार होते है वो सभी जेल मैन्युअल के हिसाब से अरविंद केजरीवाल को दिए जा रहे है. केजरीवाल आम कैदी की तरह रोज 5 मिनट अपने घर पर कॉल कर सकते है वो परिवार से बात करते है.

ये भी पढ़ें:- जेल नियमों के मुताबिक ही हुई पंजाब CM भगवंत मान की अरविंद केजरीवाल से मुलाकात : तिहाड़ सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com