अरुणाचल प्रदेश: ईटानगर प्रशासन ने 'बीफ' शब्द हटाने के अपने फैसले पर रोक लगाई

जिला प्रशसान से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि हमे इस नोटिफिकेशन को लेकर बड़ी मात्रा में विरोध झेलना पड़ रहा था. इसलिए फिलहाल इस आदेश को रोका गया है. 

अरुणाचल प्रदेश: ईटानगर प्रशासन ने 'बीफ' शब्द हटाने के अपने फैसले पर रोक लगाई

नई दिल्ली:

अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में होटल और रेस्तरां मालिकों को अपने साइनबोर्ड से बीफ शब्द को फिलहाल नहीं हटाना होगा. दरअसल, ईटनागर जिला प्रशासन ने अपन उस नोटिफिकेशन पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी है, जिसमें कहा गया था कि शहर के सभी होटल और रेस्तरां मालिक अपने साइनबोर्ड से बीफ शब्द को हटाए. जिला प्रशसान से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि हमे इस नोटिफिकेशन को लेकर बड़ी मात्रा में विरोध झेलना पड़ रहा था. इसलिए फिलहाल इस आदेश को रोका गया है. 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बीफ शब्द को साइनबोर्ड से हटाने को लेकर आदेश देने के बाद हमारे पास कई संगठनों के ज्ञापन आए. अलग-अलग संगठनों ने हमे अपनी राय भेजी. सभी की बात को सुनने के बाद हमने यह तय किया फिलहाल हमे इस आदेश को लागू होने से रोक देना चाहिए. बता दें कि नाहरलगुन उप-संभाग के अतिरिक्त सहायक आयुक्त ने इस संबंध में तर्क देते हुए अपने 13 जुलाई के आदेश में कहा था कि यह ‘समाज में शांति बनाए रखने और समाज के भीतर धर्मनिरपेक्षता व भाईचारे की भावना को जारी रखने के लिए है. आदेश में कहा गया है कि जिला प्रशासन हमारे भारतीय संविधान की धर्मनिरपेक्ष भावना में विश्वास करता है, लेकिन होटलों और रेस्तरां के साइनबोर्ड पर ‘बीफ' शब्द का इस तरह खुला प्रदर्शन समाज के कुछ वर्गों की भावनाओं को आहत कर सकता है और विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा कर सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com