विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

मणिपुर में फिर दहशतनाक वारदात : दो विद्यार्थियों का कत्ल, दो हथियारबंद लोग भी दिखे तस्वीर में

तस्वीरों में दो विद्यार्थियों - 17-वर्षीय लड़की और 20-वर्षीय लड़का - को किसी हथियारबंद गुट के जंगल में बनाए गए अस्थायी कैम्प में ज़मीन पर बैठे देखा जा सकता है.

Read Time: 3 mins
मणिपुर में फिर दहशतनाक वारदात : दो विद्यार्थियों का कत्ल, दो हथियारबंद लोग भी दिखे तस्वीर में
विद्यार्थियों की गुमशुदगी और कत्ल की जांच कर रहे अधिकारी नाबालिग की हत्या से पहले बलात्कार के आरोपों की भी जांच कर रहे हैं...
इम्फाल / नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर जुलाई में लापता हुए दो विद्यार्थियों के शवों की तस्वीरें सामने आने के बाद मणिपुर सरकार ने मंगलवार को कहा कि इस मामले में 'त्वरित और निर्णायक' कार्रवाई सुनिश्चित करेगी.

इस मामले की तफ़्तीश केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) कर रहा है, हालांकि दो विद्यार्थियों - जिनमें से एक नाबालिग है - के शव फिलहाल बरामद नहीं हुए हैं. सूत्रों ने NDTV को बताया है कि जांचकर्ता नाबालिग की हत्या से पहले बलात्कार के आरोपों की भी जांच कर रहे हैं.

तस्वीरों में दो विद्यार्थियों - 17-वर्षीय लड़की और 20-वर्षीय लड़का - को किसी हथियारबंद गुट के जंगल में बनाए गए अस्थायी कैम्प में ज़मीन पर बैठे देखा जा सकता है. लड़की ने सफेद टी-शर्ट पहन रखी है, और लड़का बैकपैक लादे हुए है, चेक वाली कमीज़ पहने है. तस्वीर में उन दोनों विद्यार्थियों के पीछे दो बंदूकधारी भी देखे जा सकते हैं.

अगली तस्वीर में दोनों विद्यार्थियों के शव ज़मीन पर गिरे दिखाई दे रहे हैं.

दोनों विद्यार्थियों को आखिरी बार चूड़ाचांदपुर से 35 किलोमीटर दूर बिष्णुपुर जिले में देखा गया था. बताया गया है कि विद्यार्थियों को इन्हीं दो जिलों के बीच किसी स्थान से हथियारबंद बदमाशों ने अगवा किया, और उन्हें चूड़ाचांदपुर ले गए.

जुलाई में दोनों विद्यार्थी दुकानों पर लगे CCTV कैमरों में नज़र आए थे, लेकिन उन्हें ट्रेस नहीं किया जा सका था. मामले की सीधी जानकारी रखने वाले लोगों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि तस्वीरों को ज़्यादा साफ़ बनाने और विद्यार्थियों के पीछे दिखाई दे रहे दोनों हथियारबंद लोगों की शिनाख्त करने के लिए जांचकर्ताओं द्वारा अत्याधुनिक साइबर फ़ॉरेन्सिक टूल का इस्तेमाल किए जाने की संभावना है.

मणिपुर सरकार ने एक बयान में कहा, "राज्य सरकार की जानकारी में आया है कि दो विद्यार्थियों की तस्वीरें - जो जुलाई, 2023 से लापता हैं - सोशल मीडिया पर सामने आई हैं... ध्यान रहे कि यह केस सूबे की जनता की इच्छा के मुताबिक, CBI को पहले ही सौंपा जा चुका है..."

The two Manipur teens went missing in July amid the ethnic violence

मणिपुर के दोनों विद्यार्थी जुलाई से लापता हैं...

सरकार ने कहा, "केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर राज्य पुलिस विद्यार्थियों के लापता होने के हालात का पता लगाने और विद्यार्थियों की हत्या करने वाले अपराधियों की पहचान करने के लिए सक्रिय तौर पर जांच कर रही है... सुरक्षाबलों ने भी अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है..."

सरकार ने कहा है कि वह विद्यार्थियों के अगवा और कत्ल में शामिल सभी लोगों के खिलाफ 'त्वरित और निर्णायक कार्रवाई' करेगी. सरकार ने जनता से शांति बनाए रखने और जांचकर्ताओं को काम करने देने की अपील की है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भोजशाला में मिलीं ये टूटीं 39 मूर्तियां कौन सी हैं? ASI अदालत को 2 जुलाई को रिपोर्ट सौंपेगा
मणिपुर में फिर दहशतनाक वारदात : दो विद्यार्थियों का कत्ल, दो हथियारबंद लोग भी दिखे तस्वीर में
पाकिस्तान को पनडुब्बियां देकर अपने कौन से हित पूरे करना चाहता है चीन?
Next Article
पाकिस्तान को पनडुब्बियां देकर अपने कौन से हित पूरे करना चाहता है चीन?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;