क्या अभी भी पंजाब में ही है अमृतपाल सिंह? पुलिस ने होशियारपुर में शुरू किया सर्च ऑपरेशन

'वारिस पंजाब दे' के चीफ और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह अलग सिख देश बसाने की साजिश रच रहा था. उसके पास से खालिस्तान की करेंसी, झंडा और नक्शा भी मिला है.

खास बातें

  • सामने आया अमृतपाल सिंह का नया लुक.
  • अलग सिख देश बसाने की तैयारी कर रहा था अमृतपाल.
  • अलग सिख देश बसाने की तैयारी कर रहा था अमृतपाल.
चंडीगढ़:

खालिस्तानी समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' के चीफ अमृतपाल सिंह को लेकर नई जानकारी सामने आ रही है. अमृतपाल सिंह के बारे में कहा जा रहा है कि वो पंजाब के होशियारपुर में हो सकता है. ऐसे में पंजाब पुलिस ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. पुलिस के पास इनपुट है कि एक गुरुद्वारे के पास संदिग्ध इनोवा गाड़ी मिली है. माना जा रहा है कि अमृतपाल भी वहीं आस-पास कहीं छिपा हुआ है. ऐसे में पुलिस पूरी तरह तैयार है और किसी भी वक्त बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जा सकता है.

इससे पहले अमृतपाल सिंह का एक नया वीडियो सामने आया. वीडियो में वह दिल्ली में वह अपने साथी पपलप्रीत सिंह के साथ जाता दिखाई दे रहा है. वीडियो 21 मार्च का बताया जा रहा है. अमृतपाल ने अपने बाल खोल रखे हैं और पीछे पपलप्रीत सिंह चल रहा है. फिलहाल पुलिस की ओर से इस CCTV फुटेज पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. पंजाब पुलिस अमृतपाल को 11वें दिन भी ढूंढ रही है, लेकिन अब तक वह पकड़ से बाहर है.

हाईकोर्ट ने पंजाब पुलिस से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी
इस बीच पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में अमृतपाल की गिरफ्तारी के दावे वाली याचिका पर सुनवाई हुई. इस दौरान पंजाब के एडवोकेट जनरल विनोद घई ने अमृतपाल के वकील को कहा कि वे सबूत दें कि अमृतपाल पुलिस की कस्टडी में है. अमृतपाल के वकील ने कहा कि अखबारों में खबरें लगी हैं. CCTV फुटेज आई हैं. हाईकोर्ट ने कहा कि खबरें लगने का मतलब सबूत नहीं है. फुटेज है तो उसे लेकर आएं. इसके बाद हाईकोर्ट ने इस मामले में अमृतपाल के वकील को एफिडेविट फाइल करने को कहा है.
 

नेपाल ने अमृतपाल सिंह को सर्विलांस पर रखा
दूसरी ओर, अमृतपाल सिंह को नेपाल पुलिस ने अपनी सर्विलांस लिस्ट में रख लिया है. हाल ही में उसके नेपाल में होने की जानकारी सामने आई थी, जिसके बाद भारत सरकार ने नेपाल सरकार को इस बारे में अलर्ट किया था. भारत सरकार ने नेपाल सरकार से अपील की थी कि उसे किसी तीसरे मुल्क में भागने न दिया जाए और अगर वह नकली पासपोर्ट की मदद से भागने की कोशिश करता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाए. इस अपील के बाद नेपाल के डिपार्टमेंट ऑफ इमिग्रेशन ने अमृतपाल को सर्विलांस पर रख लिया है.

अलग सिख देश बनाने की थी साजिश
पुलिस के मुताबिक, 'वारिस पंजाब दे' के चीफ और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह अलग सिख देश बसाने की साजिश रच रहा था. उसके पास से खालिस्तान की करेंसी, झंडा और नक्शा भी मिला है.

ये भी पढ़ें:-

पगड़ी के बिना दिल्ली की सड़कों पर दिखा भगोड़ा अमृतपाल : CCTV फुटेज आया सामने

भगोड़े अमृतपाल सिंह का फाइनेंसर रहा है पाकिस्तान के पूर्व आर्मी चीफ के बेटे का करीबी : सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अकाल तख्त के जत्थेदार ने सिख युवकों को रिहा करने के लिए सरकार को 24 घंटे का समय दिया