क्या पार्टी छोड़ेंगे हार्दिक पटेल? ट्विटर बायो से हटाया कांग्रेस का नाम

पटेल ने हाल ही में सार्वजनिक तौर पर पार्टी के खिलाफ नाराजगी जताते हुए गुजरात में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की सराहना की थी.

क्या पार्टी छोड़ेंगे हार्दिक पटेल? ट्विटर बायो से हटाया कांग्रेस का नाम

गुजरात कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

कांग्रेस की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ने की अटकलों के बीच सोमवार को अपने ट्विटर प्रोफाइल से अपना पदनाम और पार्टी का चुनाव चिह्न ‘हाथ' हटा दिया. पटेल ने कुछ दिन पहले पार्टी के राज्य नेतृत्व की कार्यशैली को लेकर नाखुशी जताई थी. गुजरात में नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण के लिए पाटीदार समुदाय के आंदोलन की अगुवाई करने वाले पटेल ने ट्विटर पर अपने नए प्रोफाइल में खुद को ‘‘गौरवान्वित भारतीय देशभक्त'' बताया है.

qf1fk9mc

बताते चलें कि हाल ही में गुजरात कांग्रेस ने मतभेदों को सुलझाने के लिए अपने कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल को बातचीत का आमंत्रण दिया है. गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जीपीसीसी) के प्रमुख जगदीश ठाकोर ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी थी. 

गौरतलब है कि पटेल ने हाल ही में सार्वजनिक तौर पर पार्टी के खिलाफ नाराजगी जताते हुए गुजरात में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की सराहना की थी. पटेल कांग्रेस के राज्य नेतृत्व से नाराज हैं और गुजरात में पार्टी की कार्यप्रणाली पर सार्वजनिक रूप से अपनी नाखुशी व्यक्त करते रहे हैं. गुजरात में साल अंत तक विधानसभा चुनाव होना है.

अपनी पार्टी की आलोचना करने के कुछ ही दिनों बाद गुजरात में कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने ‘फैसला लेने की क्षमता' के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की तारीफ की थी और कहा था कि विपक्षी दल (कांग्रेस) की प्रदेश इकाई नेतृत्व में इसका (निर्णय लेने की क्षमता का) अभाव है. कांग्रेस की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष पटेल ने यह भी कहा कि उन्हें ‘‘हिन्दू होने पर गर्व है.''

ये भी पढ़ें-

क्या फिर बदलेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री? अमित शाह के दौरे पर बोम्मई को लेकर अटकलें तेज

दिल्ली-NCR में बादल, देश के अधिकतर हिस्सों में लू से राहत - इन इलाकों में बारिश के आसार

Video : Ukraine ने उड़ाईं Russia की दो निगरानी नौकाएं, इस देश के ड्रोन को बताया कामयाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: बेंगलुरू में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव