अंबाला से बीजेपी सांसद रतनलाल कटारिया का निधन, नेताओं ने ट्वीट कर जताया दुख

रतनलाल कटारिया का जन्म 19 दिसंबर 1951 को हरियाणा के यमुनानगर में हुआ था. 1985 में वो पहली बार रादौर से विधायक बने. 2000 से 2003 के बीच वो हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे.

अंबाला से बीजेपी सांसद रतनलाल कटारिया का निधन, नेताओं ने ट्वीट कर जताया दुख

रतनलाल कटारिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अंबाला से बीजेपी सांसद रतनलाल कटारिया का निधन हो गया है. उन्होंने चंडीगढ़ पीजीआई में अंतिम सांस ली. कटारिया बीमार होने की वजह से कई दिनों से चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती थे. वो हरियाणा बीजेपी के वरिष्ठ नेता थे और केंद्रीय राज्यमंत्री भी रह चुके थे. उनके निधन पर बीजेपी सहित कई पार्टी के नेताओं ने ट्वीट कर दुख जताया है.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, "अम्बाला से लोकसभा सांसद श्री रतन लाल कटारिया जी के देहावसान पर शोक व्यक्त करता हूं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और परिजनों को इस कठिन घड़ी में धैर्य प्रदान करें. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवार के साथ हैं. ॐ शांति!!!"

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट किया, "पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री एवं अंबाला से सांसद श्री रतन लाल कटारिया जी के निधन से मन अत्यंत दुःखी है. समाज के हित और हरियाणा के लोगों की उन्नति के लिए उन्होंने हमेशा संसद में आवाज़ उठाई. उनका चले जाना राजनीति के लिए एक अपूरणीय क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और परिवार को इस कठिन घड़ी में संबल प्रदान करें. ॐ शांति!"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पांच दशक तक राजनीति में सक्रिय रहे रतनलाल कटारिया का जन्म 19 दिसंबर 1951 को हरियाणा के यमुनानगर में हुआ था. 1985 में वो पहली बार रादौर से विधायक बने. 2000 से 2003 के बीच वो हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे. उन्होंने तीन बार लोकसभा का प्रतिनिधित्व भी किया.